IPL मैचों पर सट्टा… भोपाल के सटोरिए छत्तीसगढ़ में चला रहे थे ऑनलाइन सट्टा, दो गिरफ्तार 

छत्तीसगढ़ में अब बाहरी राज्यों के सटोरिये सक्रिय हो गए हैं। इसकी बानगी तब सामने आई जब अंतर्राज्यीय सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस गिरफ्त में आए दोनों आरोपी मध्यप्रदेश के रहने वाले है। वे यहां अपने परिचित के घर में रहकर सट्टा संचालित कर रहे थे, ताकि मध्यप्रदेश पुलिस की नजर इनपर न पड़े, लेकिन रायपुर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गठित एंटी क्राइम और सायबर टीम की जद में आ गए। पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने 4 नग मोबाइल और 4600 नगदी समेत लाखों रुपये के सट्टे का हिसाब किताब बरामद किया है।

पुलिस के मुताबिक न्यू राजेन्द्र नगर थाना क्षेत्र में एंटी क्राइम और साइबर यूनिट की टीम को पता चला कि, महावीर नगर जय हिंद कॉलोनी के मकान में सट्टेबाजी चल रही है। मध्यप्रदेश के भोपाल के रहने वाले दो युवक ऑनलाइन गेम का संचालन कर रहे हैं। उसके बाद साइबर की टीम ने घर में दबिश दी और रंगे हाथों आईपीएल में सट्टे का संचालन करते हुए आरोपी पकड़े गए। पुलिस गिरफ्त में आए आरोपियों ने अपना नाम अजय पिरयानी और गिरीश साथवानी बताया। दोनों आरोपी भोपाल के रहने वाले हैं। आरोपियों ने पूछताछ में बताया भोपाल पुलिस से बचकर रायपुर में ऑनलाइन सट्टा का संचालन कर रहे थे।

आईपीएल मैच शुरू होने के बाद से रायपुर पुलिस की ओर से सट्टेबाजों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। पश्चिम एएसपी आकाश राव गिरेपुंजे ने बताया कि अब तक पुलिस ने 12 प्रकरणों में 28 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। हमारी साइबर यूनिट ने दो अंतर्राज्यीय सटोरियों को भी गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने अब तक इन आरोपियों के पास से 5 लाख रुपये से अधिक व करोड़ो रूपये के सट्टे का हिसाब किताब बरामद किया है।