बतौली में भव्य भारत माता मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम संपन्न, ग्रामवासी रहे उपस्थित

बतौली (फटाफट न्यूज़) – प्रशांत खेमरिया

Ambikapur News: जिले के बतौली के बगीचा चौक पर प्रतीक्षा बस स्टैंड के प्रांगण में भव्य भारत माता मंदिर का निर्माण कार्य संपन्न हो गया है।मंगलवार को पारंपरिक हिंदू परंपरा के अनुसार प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम भी संपन्न हुआ। इस दौरान समस्त ग्रामवासी सैकड़ों की संख्या में उपस्थित रहे।

गौरतलब है कि, बतौली में ग्राम वासियों के सहयोग से एक विशेष पहल की गई है। भारत माता मंदिर का पुनीत निर्माण कार्य संपन्न किया गया है। इस संबंध में विष्णु गुप्ता ने बताया कि पिछले 2 सालों से मंदिर का निर्माण कार्य कराया जा रहा था। भारत माता मंदिर के निर्माण के संबंध में सभी ने अतुलनीय योगदान दिया है। मंगलवार को आर एस एस प्रमुख श्री मोहन भागवत बतौली से होते हुए अंबिकापुर की ओर विशेष कार्यक्रम में सम्मिलित होने जा रहे थे। इसी दौरान उनके काफिले पर पुष्प वर्षा की गई है। इसी दौरान ग्राम वासियों के साथ आर एस एस के प्रमुख लोग भी उपस्थित थे।

मंगलवार को ही एक विशेष कार्यक्रम के तहत भारत माता मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम भी संपन्न किया गया है। यह मंदिर अब लोगों के लिए दर्शनार्थ सुलभ है। मंदिर आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। आकर्षक साज-सज्जा और पत्थरों पर आकर्षक शिल्पकारी अद्भुत है। मंदिर बरबस लोगों का ध्यान आकृष्ट कर रहा है। बतौली में भारत माता मंदिर का निर्माण एक अनूठा और विशेष प्रयास है।