पुलिस कर्मियों के लिए 108 आवास बनकर हुए तैयार

अम्बिकापुर गृह, जेल एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री रामसेवक पैकरा ने आज यहां पुलिस लाईन में पुलिस हाऊसिंग कार्पोरेषन द्वारा 9 करोड़ 80 लाख रूपये की लागत से नव निर्मित आवास गृहों का लोकार्पण किया। इन नव निर्मित आवास ग्रहों में पुलिस के 108 अधिकारी व कर्मचारियों के परिवार निवास कर सकेंगे.. गौरतलब है की अंबिकापुर पुलिस लाइन में में बने पुलिस आवासों की जर्जर हालत को लेकर लम्बे समय से नए भवनों की मांग उठ रही थी..लेकीन पुलिस कर्मियों का वो इंतजार अब ख़त्म हो चुका है.. पुलिस आवास भवन बन कर तैयार हो चुका है.. और प्रदेश के गृहमंत्री रामसेवक पैकरा ने इन भवनों का लोकार्पण कर दिया है..

इस अवसर पर गृह मंत्री ने कहा कि इन सर्व सुविधायुक्त आवासों गृहों के बन जाने से अब पुलिस के अधिकारियों और जवानों को अपने परिवार को सुरक्षित और सुविधायुक्त आवास गृहों में रखने का अवसर मिलेगा। इससे एक ओर जहां उनके बच्चों को पढ़ाई लिखाई में सुविधा होगी वहीं दूसरी ओर पुलिस अधिकारियों और जवानों की कार्य क्षमता में भी वृद्वि होगी और वे अपने कर्तव्यों का बेहतर निर्वहन कर सकेंगे। गृह मंत्री ने इस अवसर पर 5 महिला कमाण्डो को ड्रेस प्रदान किया।

पुलिस महानिरीक्षक हिमांषु गुप्ता ने कहा कि गृह मंत्री श्री पैकरा के प्रयासों से इन आवास गृहों का निर्माण रिकार्ड समय में संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री पुलिस के लिए संसाधन बढ़ाने के लगातार प्रयास कर रहे हैं जिससे वायरलेस सेट और वाहनों हेतु पर्याप्त बजट मिल रहा है। श्री गुप्ता ने कहा कि पुलिस के जवान अधिकांष समय ड्यूटी में रहते हैं, ऐसे में उनके परिवार इन सर्व सुविधा आवास गृहों में सुरक्षित रह सकेंगे। उन्होंने बताया कि सरगुजा जिले में सामाजिक जागरूकता के साथ ही सामाजिक बुराईयों की जानकारी देने के लिए महिला कमाण्डो और पुलिस मित्र का गठन किया गया है, जिनसे वाट्सएप पर सूचनाएं मिलती रहती है और उन पर त्वरित कार्यवाही भी की जाती है। उन्होंने कहा कि सरगुजा संभाग की कमिष्नर सुश्री रीता शांडिल्य और कलेक्टर श्रीमती किरण कौषल का पुलिस को अच्छा सहयोग मिलता रहता है।