खुद कुपोषित है पोषण पुनर्वास केंद्र… बच्चो को कैसे मिलेगा पोषण..?

अंबिकापुर मेडिकल कालेज अस्पताल में कुपोषित बच्चो को सुपोषित करने के लिए पोषण पुनर्वास केंद्र का निर्माण किया गया है.. लेकिन इस केंद्र के निर्माण कार्य में ऐसा भ्रष्टाचार किया गया है की बरसात आते ही छत से पानी टपक रहा है..आलम यह है की कुपोषित बच्चे इस पुनर्वास केंद्र में कही और भी कुपोषित ना हो जाए..

अम्बिकापुर के मेडिकल कालेज अस्पताल में बने पोषण पुनर्वास केंद्र में अपने छोटे छोटे बच्चो को शुपोषित करने के लिए परिजन भी बता रहे है की पानी टपकने से जमीन में लबालब पानी भरा रहता है, जिससे बच्चे फिसलकर गिरते है और चोट लगने का डर बना रहता है..

बहरहाल सुपोषित सरगुजा के स्लोगन वाले इस जिले में संभाग के एक मात्र पोषण पुनर्वास केंद्र की हालत अगर ऐसी ही बनी रही तो जल्द ही सुपोषित सरगुजा के दावों पर सवाल खड़े होंगे.. इस पुनर्वास केंद्र में बच्चे सुपोषित नहीं बल्की और भी अधिक कुपोषित हो जायेंगे..

डॉ आर के टेकाम प्रभारी पोषण पुनर्वास केंद्र

इस सम्बन्ध में पोषण पुनर्वास केंद्र के प्रभारी डॉ आर के टेकाम ने बताया की केंद्र में फाल सीलिंग लगाने का कार्य कराया गया था तब से सीपेज आ रहा है.. इस सम्बन्ध में PWD विभाग को पत्र लिखा आ चुका है और उनके इंजीनियर मुआयना करके भी गए है जल्द ही इसे सुधारवा लिया जाएगा..