पुलिस और जिला प्रशासन ने निकाला फ्लैग मार्च… 10 मरीजों की मौत के बाद हाई अलर्ट पर पूरा जिला

दंतेवाड़ा। पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों और जवानों ने गीदम से दंतेवाड़ा मुख्य मार्ग में फ्लैग मार्च निकाला। लॉकडाउन में सहयोग और कोविड से बचाव करने की लोगों से अपील की।

कोविड संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर जिले में 18 अप्रैल को सुबह 6 बजे से 27 अप्रैल की रात 12 बजे तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। लाॅकडाउन को ध्यान रखते हुए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों, जवानों ने गीदम से दंतेवाड़ा तक फ्लैग मार्च निकाला। इस दौरान आम नागरिकों और व्यावसायियों से लाॅकडाउन मेें सहयोग प्रदान करने का आग्रह किया।

अधिकारियों ने कोविड संक्रमण से बचाव करने के लिए मास्क का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, साबुन से हाथ की धुलाई करने और घर में ही सुरक्षित रहने की समझाइश नागरिकों को दी। लाॅकडाउन के दौरान अतिआवश्यक सेवाओं को जारी रखने के अलावा अन्य किसी भी दुकान या प्रतिष्ठान को नहीं खोलने का आग्रह व्यावसायियों से किया गया।

इस दौरान एसडीएम अबिनाश मिश्रा, अपर पुलिस एडिशनल एसपी जायसवाल, डिप्टी कलेक्टर प्रीति दुर्गम, सीएमओ एलएस मरकाम, नायब तहसीलदार सौरभ कश्यप सहित जिला प्रशासन, नगर निगम के अधिकारी, पुलिस अधिकारी और जवान मौजूद थे।

दरअसल दंतेवाड़ा में कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। अभी तक जिलेभर में 6818 कोविड संक्रमित मरीज जिले में मिल चुके हैं। जिनमें से 6343 मरीजों का सफलतापूर्वक उपचार कर लिया गया है। आज भी 465 मरीज एक्टिव हैं। जिसकी वजह से प्रशासन ने पूरे जिले को हाई अलर्ट पर रखा है। अब तक कोरोना के संक्रमण से दंतेवाड़ा जिले में 10 मरीजों की मौत भी हो चुकी हैं।