PM Awas Yojana: जिले में वित्तीय वर्ष 2022-23 में पीएम आवास योजना के तहत् 4625 बनाने का लक्ष्य

PM Awas Yojana: राज्य कार्यालय से वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए जिले को वर्गवार कुल 4625 आवासों के निर्माण का लक्ष्य प्राप्त हुआ हैं। बलरमपुर जिले के कलेक्टर विजय दयाराम के. के निर्देशन व जिला पंचायत सीईओ रेना जमील के मार्गदर्शन में जिले को प्राप्त लक्ष्य को जनपदवार तथा वर्गवार बांटते हुए, स्वीकृति करने का कार्य निरंतर जारी हैं।

इसी तारतम्य में ग्राम पंचायत के माध्यम से एसईसीसी 2011 के अनुसार तैयार सूची में प्राथमिकता के आधार पर आ रहे नामों का हितग्राही से दस्तावेज संकलन जैसे- आधार कार्ड, बैंक पास-बुक, मनरेगा जॉब कार्ड व मोबाईल नम्बर लिया जा रहा हैं। साथ ही, हितग्राही के पूर्व निवासरत स्थल व आवास निर्माण कराने वाले स्थल के जियो टैगिंग का कार्य भी किया जा रहा हैं। इसके बाद जनपद के माध्यम से पंजीयन व जिले से स्वीकृति का कार्य किया जा रहा हैं। आवास स्वीकृति या उपरोक्त कार्य में किसी भी स्तर पर कोई शुल्क नहीं लगता हैं। हितग्राही किसी के बहकावे में आने से बचें। उन्हें केवल जल्द से जल्द डाटा उपलब्ध कराना हैं और आवास स्वीकृति उपरांत आवास पूर्ण कराना हैं।

आवास के लिए नाम पूर्व से ही एसईसीसी 2011 के अनुसार निर्धारित हैं। इनके स्थायी प्रतीक्षा सूची का अवलोकन ग्राम पंचायत कार्यालय में दीवाल लेखन, ग्राम सचिवालय के माध्यम से किया जा सकता हैं। हितग्राही कहीं भी राशि देने से बचे, आपका नाम दर्ज हैं, तो आवास जरूर मिलेगा।