पंच चुनाव लड़ रहे पति-पत्नी का दो जिलों की मतदाता सूची में नाम.. दूसरे पंच प्रत्याशी ने निर्वाचन अधिकारी से की नामांकन रद्द करने की मांग

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..जिले के मैनपाट ब्लॉक के ग्राम पंचायत पेंट में पंच चुनाव लड़ रहे. पति-पत्नी का दो जिलों के मतदाता सूची में नाम दर्ज है. जिसपर उनके विपक्ष में चुनाव लड़ रहे पंच प्रत्याशी ने आपत्ति दर्ज कराते हुए पंच चुनाव के लिए पति-पत्नी द्वारा दाखिल किया गया. नामांकन पत्र निरस्त करने की माँग की है.

जानकारी अनुसार, मैनपाट ब्लॉक के ग्राम पंचायत पेंट के वार्ड क्र-10 से पंच का चुनाव लड़ रहे मो.नईम खान आ. शेख अहमद एवं वार्ड क्र-11 से पंच का चुनाव लड़ रही. नईम की पत्नी सुरैया बेगम का नाम ग्राम पंचायत पेंट की मतदाता सूची के अलावा..षडंगी कॉलोनी चांदमारी रायगढ़ के मतदाता सूची में भी दर्ज है. इस संबंध में वार्ड क्र-11 से विपक्ष में पंच का चुनाव लड़ रही साजदा बानो ने आपत्ति दर्ज की है.

उन्होंने कहा कि इनका नाम ग्राम पंचायत पेंट के अलावा चांदमारी रायगढ़ के मतदाता सूची क्रमांक 1084 एवं 1093 में भी मतदाता के रूप में दर्ज है.. और पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में इन्होंने वहाँ मतदान भी किया था. मतदाता सूची में दो जगहों पर नाम दर्ज होने के बावजूद ये निर्वाचन आयोग को गुमराह कर पंच का चुनाव लड़ रहे है. जो चुनाव आयोग के नियम एवं शर्तो के विपरीत है.

इस संबंध में उन्होंने मुख्य निर्वाचन अधिकारी सरगुजा सहित संबंधित विभागों को पूरे सबूत के साथ ज्ञापन सौंप कार्रवाई की माँग करते हुए..इनका पंच चुनाव के लिए जमा किया गया नामांकन पत्र निरस्त करने की माँग की है.