राज्यसभा सांसद छाया वर्मा को सांसद महारत्न अवार्ड.. अवार्ड जीतने वाली छत्तीसगढ़ की पहली सांसद..

रायपुर. कांग्रेस की राज्यसभा सांसद छाया वर्मा सहित तीन सांसदों को सांसद महारत्न अवार्ड देने की धोषणा की गई है. यह अवार्ड पांच साल में एक बार दिया जाता है. चेन्नई के एक एनजीओ प्राइम पोइन्ट फाउंडेशन व एक ई-मैगजीन की ओर से यह अवार्ड दिए जाएंगे. छत्तीसगढ़ के किसी सांसद को पहली बार यह अवॉर्ड दिया गया है.

सांसद रत्न अवार्ड की जूरी कमेटी के चेयरमैन संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुनराम मेधवाल व जूरी के सदस्य सांसद एन.के.प्रेमचन्द्रन. व सांसद श्रीरंग अप्पा बारने ने अवार्ड विजेताओं का चयन किया. लोकसभा में उत्कृष्ट प्रदर्शन के आधार पर तीन सांसदों को सांसद महारत्न अवार्ड देने की घोषणा की गई है.

राज्यसभा के दो सांसदों को इस अवॉर्ड के लिए चुना गया है. लोकसभा से से एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले, ओडिशा के कटक से बीजेडी सांसद भर्तहरि महताब व महाराष्ट्र के मावल से शिवसेना सांसद श्रीरंग अप्पा बारने शामिल हैं.

इस साल से राज्यसभा सांसदों के लिए शुरू किए अवार्ड में छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सांसद छाया वर्मा और उत्तरप्रदेश से समाजवादी पार्टी विश्व भर प्रसाद निषाद का चयन किया गया है. इससे पहले छाया वर्मा को राज्यसभा के सर्वश्रेष्ठ सांसद का भी अवॉर्ड मिल चुका है. राज्यसभा में प्रदर्शन के आधार पर चयन किया जाता है।ल.