घर की छप्पर फाड़ कर गिरी आफत..मां सहित दो बच्चे झुलसे

मंगलवार की रात जोरदार बारिश ने खड़ी की कई आफत

अम्बिकापुर

मंगलवार की रात 8 बजे से एक घंटे तक हुई जोरदार बारिश ने कई जगह आफत खड़ी कर दी है। गरज के साथ बारिश के दौरान कई जगह आकाशीय बिजली भी गिरने की खबर है। नगर के गांधीनगर क्षेत्र के तुर्रापानी में बारिश के दौरान ही एक घर की छत फाड़कर गिरी आकाशीय बिजली से महिला व उसके दो बच्चे झुलस गये। तीनों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल दाखिल किया गया है। वहीं दूसरी तरफ एक घंटे की बारिश से पूरा शहर तर-बतर हो गया था। कई जगह नालियों के कचरे सड़क पर आ गये थे। आज दूसरे दिन कई क्षेत्रों में नालियों का कचरा सड़क पर आ जाने पर सफाई कार्य जेसीबी की सहायता से चलता रहा।

जानकारी के अनुसार मंगलवार की रात गरज के साथ तेज बारिश से जहां पूरा शहर लबालब हो गया, वहीं गांधीनगर क्षेत्र के तुर्रापानी निवासी शंकर के घर आकाशीय बिजली छप्पर फाड़कर घर में गिरी। इस दौरान शंकर की पत्नी जगमनिया साहू व उसके दो बच्चे प्रकाश व संगीता घर में मौजूद थे। आकाशीय बिजली गिरने से तीनों झुलस गये। तीनों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल दाखिल किया गया है।

लबालब नालियां, कचरा सड़क पर

तेज बारिश के कारण एक घंटे में ही शहर की नालियां लबालब हो गई और नालियों का कचरा सड़क पर आ गया। कई जगह रेत के कारण नालियां ऊपर तक जाम हो गई। आज दूसरे दिन जेसीबी की सहायता से उन नालियों में से कचरों को बाहर निकाला गया। नगर के सत्तीपारा कैलाश मोड़ में नालियों से निकाले गये कचरे व कीचड़ के कारण कुछ देर तक मार्ग भी अवरूद्ध रहा। जेसीबी की सहायता से पूरे कीचड़ को सड़क के किनारे डालने के बाद मार्ग सुगम हो सका।

हाई वोल्टेज से उड़े कई उपकरण

बारिश के दौरान जहां नगर में बिजली व्यवस्था पूरी तरह से ठप्प हो गई थी, वहीं अचानक कई जगह हाई वोल्टेज आ जाने से घर के इलेक्ट्रॉनिक सामान उड़ गये। नगर के महामाया रोड में कई घरों में टीव्ही व इलेक्ट्रॉनिक सामान खराब होने की खबर है।