बलरामपुर : DEO की पहल पर लग रहा मोहल्ला क्लास… घने जंगलों और पहाड़ों के बीच से आई एक ऐसी तस्वीर!.. पढ़िए पूरी ख़बर

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार).. कोरोना संक्रमण काल मे प्रदेशभर में स्कूल कालेज बन्द है..ऐसे में स्कूली बच्चों को अध्यापन कार्य से जोड़ने के लिए..जिले के सुदूर वर्ती क्षेत्रों में मोहल्ला क्लासेस लगाए जा रहे है..ताकि सरकारी स्कूलों के बच्चों पर स्कूल बंद होने का असर ना पड़ सके!..

बता दे कि जिले के सरकारी स्कूलों में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अध्यापन कार्य कराने मोहल्ला क्लास लेने का राज्य स्तर पर दिशा निर्देश जारी किया गया था..जिसके बाद जिले के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रो में भी मोहल्ला क्लासेस जारी है..इसीक्रम में वनों और पहाडियो से घिरे ग्राम कण्डा से एक तस्वीर निकलकर आई है..जिसमे पत्थर पर बैठकर बच्चे अपना अध्यापन कार्य कर रहे है..यही नही स्कूली बच्चों को शासन के निर्देश के तहत मध्यान्ह भोजन के हिस्से का सूखा राशन भी प्रदाय किया जाता है..

picsart 07 08 046109351445619525368

शिक्षा के प्रति जागरूक शिक्षकों की ही मेहनत है ..की सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे मोहल्ला क्लास में अपनी पढ़ाई पूरी कर पा रहे है..इतना ही नही शिक्षक अपने काम के प्रति समर्पित है..और गांव में मिलने वाले संसाधनों से ही वे शासन के निर्देशो का पालन कर रहे है..

picsart 07 08 041874665391078463993

वही मोहल्ला क्लासेस के प्रति बच्चों में भी उत्साह देखा जा रहा है..और बच्चों की संख्या मोहल्ला क्लासेस में बढ़ती जा रही है..और उम्मीद जताई जा रही है..की स्कूल बंद होने के बावजूद भी सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे शिक्षा से वंचित नही होंगे !.