महंत रामसुंदर दास बीजेपी में होंगे शामिल! छत्तीसगढ़ के बीजेपी प्रभारी ओम माथुर ने कहा- मंहत जी आ जाइए बीजेपी में, आज बढ़िया अवसर है…

जांजगीर-चांपा। जिले के धार्मिक नगरी शिवरीनारायण में श्री राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रभारी ओम माथुर भी पहुंचे हुए थे। जहां प्रधानमंत्री के लाइव प्रसारण का कार्यक्रम रखा गया था। जहां सभी लोगों ने अयोध्या से बड़ी स्क्रीन में प्राण प्रतिष्ठा का सीधा प्रसारण देखा। उसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा श्री राम का ननिहाल छत्तीसगढ़ है और वह यहां के भांजा हैं, ऐसे में छत्तीसगढ़ वासियों के लिए यह बात बड़ा सौभाग्य का है।

छत्तीसगढ़ के बीजेपी प्रभारी माथुर ने भी सभा को संबोधित करते हुए राम जन्मभूमि के बारे में लोगों को बताया। कार्यक्रम में शिवरीनारायण मठ मंदिर एवं पूर्व कांग्रेसी विधायक महंत रामसुंदर दास भी मौजूद थे। जिसको देखकर ओम माथुर ने कहा कि महंत जी आज बढ़िया अवसर है बीजेपी में शामिल हो जाइए जनता भी यही चाह रही है कि आप बीजेपी में शामिल हो। इस तरह ओम माथुर यह बात मंच में माइक से बोले और जनता से राय पूछे तो पूरा मंच ठहाको से गूंज उठा। वहीं महंत रामसुंदर दास ने अभी रुक जाने का इशारे करते हुए हंसने लगे। ओम माथुर यही नहीं रुके, जनता से राय भी ली। ओम माथुर ने कहा की आज बढ़िया अवसर है। इस तरह प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम थोड़ी समय के लिए राजनीति कार्यक्रम भी दिखा।

महंत रामसुंदर दास के कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी में शामिल होने के कयास लग रहे हैं वही जिले में चर्चा यह है कि लोकसभा चुनाव के पहले वे भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि यह सिर्फ कयास है, लेकिन अभी तक महंत रामसुंदर दास ने की ओर से बीजेपी ने शामिल होने के विषय में किसी प्रकार का बयान नहीं आया है। वे बीजेपी में शामिल होंगे या अपने धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे। यह आने वाले समय में पता लग पाएगा, हालांकि अब कांग्रेस पार्टी से दूरियां बना लिए है।