Chhattisgarh: प्रयास आवासीय विद्यालय में कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए ऑनलाईन आवेदन 12 जून तक भरे जाएंगे, 25 जून को एग्जाम

कोरिया. आदिवासी विकास विभाग के सहायक आयुक्त ने बताया है कि सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य के अनुसूचित जाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थी जो राज्य के किसी भी शासकीय एवं अशासकीय विद्यालयों से कक्षा 8वीं उत्तीर्ण प्रतिभावन विद्यार्थियों को कक्षा 9वीं से 12वीं तक उत्कृष्ट स्कूली शिक्षा के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर की मेडिकल एवं इंजीनियरिंग की प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल होने के लिए सघन तैयारी कराया जाना है। इस उददेश्य की पूर्ति के लिए अनुसूचित जाति तथा अन्य पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों के लिए राज्य में नवीन बालक एवं कन्या प्रयास आवासीय विद्यालय बर्ष 2023-24 संचालित किया जाना है।

उन्होनें बताया कि वर्ष 2023-24 में इन विद्यालयों के कक्षा 9वीं में प्रवेश परीक्षा के माध्यम से प्रवेश के संबंध में ऑनलाईन आवेदन पत्र प्रस्तुत करने संबंधी महत्वपूर्ण तिथियां निर्धारित की गई है। ऑनलाईन आवेदन पत्र भरना एवं प्रारंभ होने की तिथि 31 मई 2023 है, ऑनलाईन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 12 जून 2023 को रात्रि 12ः00 बजे तक तथा ऑनलाईन भरे गये आवेदन में त्रुटि सुधार 13 जून से 15 जून तक रात्रि 12ः00 बजे तक होगी। प्रवेश के लिए प्राक्चयन परीक्षा 25 जून को प्रातः 11ः00 से दोपहर 01ः30 बजे तक निर्धारित है।

ऑनलाईन आवेदन पत्र भरने की वेबसाईट-

https://eklavya.nic.in/PRSMS/Student-Admission-Detail तथा उक्त संबंध में आवेदन पत्र एवं अन्य जानकारी विभागीय वेबसाईड www.tribal.cg.gov.in जिले के सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग कार्यालय से प्राप्त कर सकते है।