Chhattisgarh News: 10वीं की छात्रा को अश्लील फोटो-वीडियो भेजता था शिक्षक, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

छत्तीसगढ़ के कोरिया में गुरु और शिष्य के रिश्ते को तार तार कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल यहाँ एक सरकारी स्कूल का शिक्षक कक्षा दसवीं की छात्रा को व्हाट्सएप्प पर अश्लील वीडियो, फोटो भेजता था। इससे छात्रा डर गईं और घर पर अकेले और उदास रहने लगी। इस बीच अपनी बेटी को उदास देखकर मां ने कारण पूछा तो बेटी ने अपने साथ हो रहे घटना की जानकारी दी। इस पर छात्रा के परिजनों ने उक्त शिक्षक के खिलाफ़ पुलिस थाने में शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी शिक्षक को गिरफ़्तार कर जेल भेज दिया है। मामला बैकुंठपुर थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, एक महिला ने अपनी नाबालिक बेटी के साथ बैकुंठपुर थाना में शिकायत दी। शिकायत में बताया कि उसकी नाबालिग बेटी ग्राम सलका में संचालित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में कक्षा दसवीं में पढ़ती है, जिसकी उम्र 15 वर्ष है। 28 फरवरी को उसकी बेटी काफी डरी हुई उदास बैठी थी। तो उससे पूछी कि क्या हुआ है, तो नाबालिग ने डरते हुए बताया कि स्कूल में नैयर अंसारी नाम के शिक्षक हैं, जो मुझे कक्षा छठवीं से ट्यूशन पढ़ा रहे है। अभी दो महीने पहले से मेरे व्हाट्सएप्प पर अश्लील मैसेज, फोटो, वीडियो भेज रहे थे तथा मना करने के बाद भी लगातार अश्लील मैसेज, फोटो, वीडियो भेजकर मुझे शारीरिक संबंध बनाने के लिए बहला फुसला रहे हैं। मना करने पर वाट्सएप पर कॉल करके प्रैक्टिकल एक्जाम में फेल करने की धमकी दे रहे हैं।

नाबालिग बेटी ने सभी मैसेज, फोटो, वीडियो का स्क्रीन शॉट को अपनी माँ को दिखाया। तब उसकी मां अपने पति, देवर एवं विद्यालय के प्राचार्य शशि बाला खलखो को घटना के बारे में बताई। फिर नाबालिग लडकी ने अपने चाचा के साथ बैकुंठपुर थाना में जाकर लिखित आवेदन दिया। इस पर बैकुण्ठपुर थाना में धारा 354 (घ), 509 (बी) ता०हि०. पाक्सो अधिनियम की धारा 12 पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को हालात से अवगत कराया गया। जिसपर कोरिया एसपी प्रफुल्ल ठाकुर के द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह एवं उप पुलिस अधीक्षक कविता ठाकुर को प्रभावी कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।

इसके पश्चात एक स्पेशल टीम का गठन कर एवं गंभीरता को ध्यान में रखते हुए बैकुंठपुर सिटी कोतवाली पुलिस ने आरोपी मो० नैयर अंसारी पिता मो० ताहिर अंसारी (42 वर्ष) निवासी खुटहनपारा बैकुण्ठपुर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां न्यायालय के आदेश पर जेल दाखिल किया गया। इस कार्यवाही में उप निरीक्षक रंभा साहु, प्रधान आरक्षक शशिभूषण, इलियास, सायबर सेल से आरक्षक अरविद कौल ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।