हाथी के हमले से बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल, बाड़ी में पहले से मौजूद था हाथी, उसी दौरान पहुंच गया बुजुर्ग

जशपुर। जिले के कुनकुरी रेंज के अंतर्गत हाथी के हमले में एक बुजुर्ग गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए कुनकुरी के अस्पताल भर्ती करवाया गया है। जहां बुजुर्ग की हालत गंभीर बनी हुई है।

घटना नारायणपुर थाना क्षेत्र के कुनकुरी वन परिक्षेत्र के ग्राम पंचायत रानीकोम्बो के चराईमारा की है। बुधवार की रात लगभग 8 से 9 बजे के बीच 60 साल का बुजुर्ग भुनेश्वर सिंह अपनी बाड़ी में गया था। इसी दौरान हाथी में बाड़ी में पहले से ही मौजूद था। हाथी ने बुजुर्ग को जैसे ही देखा उस पर हमला कर दिया।

हाथी के हमले से भुनेश्वर सिंह के हाथ, पैर और पेट में गंभीर चोट आई हैं। चीख पुकार के बाद आसपास के ग्रामीण पहुंचे और हाथी को गांव से बाहर खदेड़ा। ग्रामीणों ने घायल बुजुर्ग को कुनकुरी के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जशपुर में वनकर्मियों की हड़ताल

पिछले 10 दिनों से 12 सूत्रीय मांगों को लेकर वनकर्मी हड़ताल पर है। जिस वजह से हाथियों के आने जाने की लोकेशन की सूचना ग्रामीणों को समय पर नहीं मिल पा रही है। इससे ग्रामीणों में हाथियों से खतरा दिनों दिन बढ़ते जा रहा है। जशपुर जिला हाथी प्रभावित जिला है। गर्मी का मौसम और वनकर्मियों की हड़ताल के कारण हाथी के हमलों में बढ़ोतरी होती जा रही है।