Chhattisgarh: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल से दिव्यांगों के चेहरे पर खिली मुस्कान, मिली नई ट्राई साइकिल

जशपुर. CM Vishnudev Sai: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की पहल पर दो दिव्यांगों को नई ट्राई साइकिल मिली है. दरअसल, फरसाबहार ब्लॉक के ग्राम पंचायत डुमरिया निवासी विजय राम (24 वर्ष) और मनबहाल राम (50 वर्ष) सोमवार को बगिया स्थित सीएम निवास से फोन के माध्यम से सम्पर्क किया।

विजय ने बताया कि कई साल पहले उन्हें जिला प्रशासन की ओर से ट्राई सायकिल उपलब्ध कराया गया था। अब यह जर्जर हो चूका है। जिससे उन्हें आने-जाने मे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ट्राई साइकिल ना होने से वे कहीं आ जा भी नहीं पा रहे है। इसी प्रकार कैलाश राम ने बताया कई उनके पास ट्राई साइकिल नहीं है। इसके लिए वे पहले कई बार स्थानीय स्तर पर प्रयास कर चुके है। लेकिन अब तक उन्हें ट्राई साइकिल नहीं मिल पा रही है।

दिव्यांगजनों की की समस्या से तत्काल कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल को अवगत कराया गया। कलेक्टर डॉ. मित्तल ने दिव्यांगजनों की सहायता के लिए तत्काल पहल करते हुए समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों को कैलाश राम और विजय चौहान को तत्काल ट्राई साइकिल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। कलेक्टर के निर्देश के दो घंटे के अंदर समाज कल्याण विभाग के कर्मचारी ट्राई साइकिल लेकर दिव्यांगों के घर पहुंच गए। दिव्यांग कैलाश राम और विजय चौहान ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल का आभार जताया है।