आईटीआई कॉलेजों में भर्ती 2024: प्रशिक्षण अधिकारी, छात्रावास अधीक्षक और छात्रावास अधीक्षिका पद के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन 23 तक

रायपुर. Document Verification: राज्य की शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में प्रशिक्षण अधिकारियों, छात्रावास अधीक्षक और छात्रावास अधीक्षिका की भर्ती के लिए पंचम चरण का दस्तावेज सत्यापन 21 फरवरी से 23 फरवरी 2024 तक शासकीय इंजीनियरिंग महाविद्यालय सेजबहार रायपुर में दस्तावेज का सत्यापन किया जाएगा।

संचालक रोजगार एवं प्रशिक्षण से प्राप्त जानकारी के अनुसार, 21 फरवरी को प्रशिक्षण अधिकारी के वर्कशॉप कैल्कुलेशन एवं साइंस एंड इंजीनियरिंग ड्राइंग, मैकेनिक डीजल एवं इलेक्ट्रिशियन ट्रेड के लिए दस्तावेज सत्यापन होगा। इसी प्रकार  22 फरवरी को प्रशिक्षण अधिकारी के कम्प्यूटर ऑपरेटर एण्ड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट, फिटर, कारपेंटर, टर्नर, ड्राईवर कम मैकेनिक, मशीनिष्ट, मैकेनिक ट्रैक्टर, मैकेनिक मोटर व्हीकल एवं मैकेनिक रेफ्रिजरेशन एंड एयरकंडीशनर ट्रेड के लिए दस्तावेज का सत्यापन किया जाएगा। 23 फरवरी को प्रशिक्षण अधिकारी के वेल्डर, शीट मेटल वर्कर, सेक्रेटेरियल प्रैक्टिस (अंग्रेजी), हॉस्पिटल हाउस कीपिंग, सिविंग टेक्नोलॉजी, एम्प्लॉयबिलिटी स्किल ट्रेड एवं छात्रावास अधीक्षक तथा छात्रावास अधीक्षिका के अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए आमंत्रित किया गया हैं।

रोजगार एवं प्रशिक्षण अधिकारी ने बताया कि, अभ्यर्थीगण दस्तावेज सत्यापन के बाद अगले दिन दोपहर 12 बजे तक दस्तावेज सत्यापन स्थल पर पंजीयन प्रभारी के पास अपना दावा आपत्ति प्रस्तुत कर सकते हैं। इस चरण हेतु रिक्त/संभावित रिक्त पदों के विरुद्ध लगभग तीन गुना अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जा रहा हैं।

केवल दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाए जाने के आधार पर चयन के लिए किसी अभ्यर्थी का कोई दावा नहीं होगा। अभ्यर्थी उक्त चरण के दस्तावेज सत्यापन के लिए अपने अध्यापकीय अनुभव के दौरान प्राप्त किए गए वेतन के बैंक द्वारा सत्यापित स्टेटमेंट सहित अपने समस्त डॉक्यूमेंट तैयार रखें।

इस चरण के लिए डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन में बुलाए जाने वाले विभिन्न व्यवसायों के अभ्यर्थियों के कटऑफ व्यापम द्वारा जारी मेरिट के आधार पर पृथक से जारी किए जा रहे हैं। अभ्यर्थी ज्यादा जानकारी के लिए संचालनालय की वेबसाइट पर विजित कर सकते हैं।