डेढ़ महीने से टापू में फंसे छत्तीसगढ़ के सैकड़ों बंदर..वन विभाग मोटर बोट के सहारे पहुंचा रहा उनके लिए भोजन, पढ़िए पूरी ख़बर!

कांकेर. जिले में सैकड़ों बंदरों पर भारी विपत्ति आन पड़ी है..यहां बीते डेढ़ महीने से सैकड़ों बंदर एक टापू में भूखे प्यासे भटक रहे हैं..जिन्हें वन विभाग सूचना के बाद खाद्य सामग्री उनतक पहुँचा रही है..दरअसल ये बंदर भोजन पानी की तलाश में घूमते हुए..इलाके में पहुंचे थे..लेकिन अब यहां से वापस जाने की जद्दोजहद में लगे हैं. लेकिन उनका हर प्रयास असफ़ल हो रहा है..

जानकारी के मुताबिक़, जिले के नरहरपुर वन परिक्षेत्र के ग्राम घोटियावाही के दुधावा जलाशय के पास भोजन पानी के तलाश में सैकड़ों बंदर पहुँचे थे. और भोजन की तलाश में जलाशय से दूर एक टापू पर पहुंच गए..लेकिन अब वहां जाना बंदरों के लिए मुसीबत का सबब बन गया..बता दें कि, बंदर जब वहां गए उस दौरान जलाशय में पानी कम था. लेकिन अब जलाशय में जल का स्तर काफ़ी बढ़ गया है..जिससे बंदर वहां से मैदानी इलाकों में आने में असमर्थ हो चुके हैं..

जब इसकी जानकारी गांव के लोगों को हुई..तो लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी..जिसके बाद वन विभाग की टीम वहां फंसे भूखे प्यासे बंदरों के भोजन की माकूल व्यवस्था करके मोटरबोट के सहारे उनतक खाना पहुँचाया जा रही है.. और कई दिनों से बंदरो को सुरक्षित टापू से बाहर निकालने का प्रयास में जुटा हुआ है..