कोविड-19 को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने दी जानकारी… केंद्र सरकार के अनुमान पर कहा- ….छत्तीसगढ़ में अगस्त तक 63 हज़ार संक्रमित नहीं होंगे!

रायपुर। प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने प्रदेश में कोविड-19 की स्थिती को लेकर जानकारी दी है। उन्होने बताया कि प्रदेश में लगातार कोविड-19 संक्रमण बढ़ते जा रहे है। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को प्रतिदिन 12 हजार टेस्ट कराने जिलों को लक्ष्य दिया है। केंद्र सरकार ने एक अनुमान दिया था छत्तीसगढ़ में 63 हजार कोरोना संक्रमण हो सकते है। लेकिन अभी तक करीब 14 हजार संक्रमित हुए है।

ऐसे में मेरा मानना है कि अगस्त तक 63 हजार संक्रमित नहीं होंगे। अभी का अब आकड़ा लेते है तो अगस्त के 16 दिनों में प्रतिदिन 500 आकड़ा आता तो 08 हजार ही बढ़ेंगे ऐसे में कुल 22 हजार ही होंगे। स्वास्थ्य विभाग प्रयास कर रही है कि इतनी संख्या नहीं होनी चाहिए।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने बताया कि कल तक 109 लोगों की मौत हुई है। जबकि 5 व्यक्ति अन्य राज्यों के है। छत्तीसगढ़ के 28 जिलों में 104 लोगों की मृत्यु हुई है। 28 जिलों में 14 जिलों में अबतक एक भी मृत्यु नहीं हुई है। 4 जिलों में सर्वाधिक संख्या में है। राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर और बिलासपुर में कुल 85 लोगों की मृत्यु हुई है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जहां प्रकरण बढ़ रहे है वहां ज्यादा बिस्तरों की तैयारी कर रहे है।