आईस्क्रीम की लालच में आकर तीन युवकों के साथ गई किशोरी से गैंग रेप..

बलरामपुर….जिले के कुसमी थाना क्षेत्र में शादी समारोह में शामिल होने गई 16 वर्षीय आदिवासी युवती से सामूहिक बलात्कार के मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। वही पुलिस ने इस मामले में सामूहिक दुष्कर्म सहित पॉक्सो एक्ट के तहत कार्यवाही की हैं।

दरअसल 7 जून को कुसमी थाना क्षेत्र के एक गांव में शादी समारोह में शामिल होने 16 आदिवासी युवती गई थी। जहाँ उसकी जान पहचान पाकरडीह निवासी संदीप तिर्की से हुई..और संदीप तिर्की ने नाबालिग को आइसक्रीम खिलाने के बहाने अपने दो साथियों विनोद एक्का व चंद्रप्रकाश मिंज के साथ स्कूटी में कदमटोली ले गए। जहाँ आरोपियों ने शराब पी और शाम होने पर जब नाबालिग घर जाने की जिद करने लगी तब उसे घर छोड़ने के बहाने कंचनटोली बांध किनारे ले गए..और उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। वही नाबालिग को घटनाक्रम के सम्बंध में किसी को ना बताने की हिदायत देते हुए। उसे जान से मारने की भी धमकी थी। इधर, घटना के दो दिन बीतने के बाद नाबालिग अपने परिजनों के साथ कुसमी थाने पहुँची..और पुलिस में सामूहिक दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया। जिसके बाद इस मामले की गम्भीरता को देखते हुए एसपी डॉक्टर लाल उमेन्द सिह व एडिशनल एसपी सुशील नायक के मार्गर्शन में तथा एसडीओपी कुसमी रितेश चौधरी के निर्देशन में पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए। दो आरोपियों को पड़ोसी राज्य झारखण्ड के जैरागी जंगल व एक आरोपी को अम्बिकापुर से गिरफ्तार करने सफलता हासिल की हैं।

इस सामूहिक दुष्कर्म के मामले के आरोपियों की धरपकड़ के लिए दो टीमो का गठन किया गया था। जिसमें थाना प्रभारी कुसमी सुनील केरकेट्टा, थाना प्रभारी करौंधा दुवेन्द्र टेकाम, एएसआई प्रकाश तिर्की, हेड कांस्टेबल अमोल कश्यप, दीपक बड़ा, कांस्टेबल संजय साहू,देवतराम एक्का, संजय कुजूर, चंदरसाय की महत्वपूर्ण भूमिका रही हैं।