जनता दरबार लगा खाद्य मंत्री ने सुनी लोगो की समस्या.. अधिकारियों को दिये निराकरण के निर्देश

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय).. नगर प्रवास पर आये क्षेत्रीय विधायक एवं प्रदेश के खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने अपने निवास में जनता दरबार लगा लोगो की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता से सभी समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिये। इस दौरान उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता ने अपना प्रतिनिधि बनाकर मुझ पर अपना अटूट भरोषा जताया है इस नाते मेरा भी फर्ज बनता है कि मैं उनके उम्मीदों पर खरा उतरु। जनता इसी उम्मीद के साथ मेरे पास अपनी समस्या लेकर आते है क्योकि उन्हें पता है कि मैं उनकी समस्याओं को दूर करने दिन रात एक कार देता हूँ।

उन्होंने जनता दरबार मे उपस्थित सभी अधिकारियों को स्पष्ट तौर पर कहा कि जनता अगर मुझपर भरोषा करती है तो आपको इनका भरोषा नही तोड़ना चाहिये। ये जो भी काम लेकर आपके पास जाते है वो आपके कार्यक्षेत्र का होता है इसलिये लोगो को घुमाने के बजाये प्राथमिकता से उनका काम कर देना चाहिये। खाद्य मंत्री ने पीएचई विभाग को विशेष तौर पर निर्देशित करते हुये कहा कि अभी क्षेत्र भ्रमण के दौरान कई जगहों का हैंडपंप बंद पड़ा मिला।गर्मी का दिन शुरू हो गया है इसलिये आप लोग क्षेत्र के हैंडपंपों का निरीक्षण कीजिए जहाँ जैसी आवश्यकता है उसे पूरा कीजिये ताकि सभी हैंडपंपो की उपयोगिता साबित हो सके।उन्होंने कहा कि अगर नए हैंडपंप की जरूरत है तो उसकी भी सूची तैयार कीजिये और मुझे दीजिये मैं स्वीकृति दिलाऊंगा।इस दौरान खाद्य मंत्री ने उपस्थित लोगों को आगाह करते हुए कहा कि जान है तो जहान है कोरोना बडी तेजी से पाँव पसार रहा है हम सभी को इसके संक्रमण से बचना है।

केंद्र एवं राज्य सरकार ने रंगों का त्यौहार होली को देखते हुये कोरोना से बचाव हेतु जो दिशानिर्देश जारी किये गए है उसका पालन करना है। इस गाइडलाइन के तहत सभी को मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य है। इस पर खुद भी अमल कीजिये और दूसरों को भी अमल करने कहिये।अंत मे उन्होंने सभी को होली की अग्रिम बधाई देते हुये जरूरतमंदों को मंत्री निधि से स्वेच्छा अनुदान राशि का चेक वितरण किया।

इस अवसर पर ब्लॉक काँग्रेस अध्यक्ष तिलक बेहरा, मंत्री प्रतिनिधि गणेश सोनी, संदीप गुप्ता, बदरुद्दीन इराकी, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रेमदान कुजूर, उपाध्यक्ष परमेश्वर गुप्ता, सुरेंद्र अग्रवाल, अशोक अग्रवाल, सुनील मिश्रा, बिगन राम, शिवनारायण पांडेय, मनीष गुप्ता, भोला साव, मतलूब आलम, जमुना यादव, पंकज दुबे, एल्डरमैन बाबू सोनी, पार्षद शांति देवी, संजय गुप्ता, एसडीएम दीपिका नेताम, तहसीलदार शशिकांत दुबे, नायब तहसीलदार प्रमोद कुमार, एसडीओ पीएचई एसएस पैंकरा, एसडीओ आरईएस सतीश एक्का, सीईओ सूरज गुप्ता, उप अभियंता विद्युत प्रमोद सेठ, उप अभियंता आरईएस प्रदीप साहू, पटवारी नरेंद यादव सहित काफी संख्या में कांग्रेसी एवं ग्रामवासी उपस्थित थे।