CM बघेल का कर्मचारी-अधिकारी संयुक्त मोर्चा, जनसंपर्क-अधिकारी संघ, राजस्व पटवारी संघ और पंचायत सचिव संघ ने जताया आभार

रायपुर…मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से गुरुवार को विधानसभा परिसर स्थित उनके कार्यालय कक्ष में छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने कर्मचारी शासकीय कर्मचारियों के हित में लिए गए फैसले के लिए मुख्यमंत्री बघेल का आभार जताया हैं। प्रतिनिधिमंडल ने कर्मचारी हितैषी ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि, अधिकारियों-कर्मचारियों को मिली सौगातों से प्रदेश भर के कर्मचारियों में हर्षाेल्लास की लहर हैं। हर्षित कर्मचारियों ने भूपेश बघेल जिंदाबाद के नारों के साथ गजमाला पहनाकर मुख्यमंत्री का सम्मान किया हैं। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कहा कि अभी तक किसी मुख्यमंत्री ने प्रदेश के अधिकारियों-कर्मचारियों को इतनी सौगातें नहीं दी हैं। छत्तीसगढ़ में केन्द्र के बराबर डीए पहली बार दिया जा रहा हैं।प्रतिनिधियों ने कहा कि, हम सभी के लिए आपके द्वारा डीए में वृद्धि अप्रत्याशित हैं। आपने डीए में वृद्धि करके लाखों कर्मचारियों एवं उनके परिजनों को बहुत बड़ी सौगात दी हैं। अधिकारियों-कर्मचारियों ने CM से आग्रह किया हैं कि, वे प्रदेश भर से अधिकारियों-कर्मचारियों की मंशा हैं कि सभी रायपुर में आकर विशाल आयोजन कर सीएम का आभार प्रकट करें। इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ जनसंपर्क अधिकारी संघ, राजस्व पटवारी संघ और पंचायत सचिव संघ छत्तीसगढ़ ने भी सीएम भूपेश बघेल का आभार प्रकट किया हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, हमारी सरकार सदैव कर्मचारियों का ध्यान रखती हैं। मुख्यमंत्री ने कहा आप सभी अपने दायित्वों का लगन से निर्वहन करते रहें। प्रदेश के विकास में किसान, मजदूर, कर्मचारी सभी का योगदान हैं और हम सभी का ध्यान रखते हैं। कोरोना के समय हमने किसी की सैलरी नहीं काटी, क्योंकि आप लोगों ने जान की परवाह किए बगैर काम किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों-कर्मचारियों को कर्तव्यनिष्ठा के साथ राज्य के हित में कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

उल्लेखनीय हैं कि, कर्मचारी हित में सीएम बघेल ने अनुपूरक बजट में बुधवार को विधानसभा में कई बड़ी घोषणाएं की। उन्होंने 4 प्रतिशत डीए वृद्धि, एचआरए के सातवें वेतनमान के आधार पर वृद्धि, संविदा कर्मियों के वेतन में 27 प्रतिशत बढ़ोत्तरी, दैनिक वेतनभोगियों के वेतन में 4000 रुपए की वृद्धि, पंचायत सचिवों के विशेष भत्ते में 2500 से 3000 रुपए मासिक वेतन बढ़ोत्तरी, पटवारियों को मासिक संसाधन भत्ता, पुलिस आरक्षकों को 8 हजार रुपए किट वार्षिक भत्ता समेत कई महत्वपूर्ण घोषणाएं की, जिसके बाद प्रदेशभर के अधिकारियों-कर्मचारियों में खुशी की लहर हैं।