सरगुज़ा : NH पर डीज़ल चोरों का आतंक…. 3 ट्रकों से 700 लीटर चोरी… चोरों को पकड़ने में फ़ेल पुलिस

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. नेशनल हाईवे-130 अम्बिकापुर-बिलासपुर मार्ग पर उदयपुर से गुमगा के बीच करीब 12 किलोमीटर दूर तक के इलाके में रात्रि में सड़क किनारे वाहन चालकों द्वारा वाहन खड़े कर सो जाते हैं। रात्रि में जैसे ही आधी रात होती है डीजल चोर गिरोह सुनियोजित तरीके से सड़क किनारे खड़े वाहनों का डीजल टंकी के ताले को तोड़कर सारा डीजल निकाल कर ले जाते हैं।

सुबह ट्रक ड्राइवर जब गाड़ी स्टार्ट करते हैं तो गाड़ी स्टार्ट नहीं होती है.. और पता चलता है कि गाड़ी से डीजल चोरी हो गई है। डीजल चोरी का सिलसिला वर्षो से नेशनल हाईवे पर चल रहा है लेकिन अभी तक पुलिस के पकड़ में ना आने से चोरों का आतंक छाया हुआ है। जिससे आस पास के लोग एवं वाहन चालक बुरी तरह से डीजल चोरों से भयभीत हैं। ज्यादातर वाहन चालक पुलिस और कोर्ट कचहरी के चक्कर में पड़ने के डर से थाने में रिपोर्ट भी नही लिखाते है।

वहीं नेशनल हाईवे गुमगा के किनारे स्थित पेट्रोल पंप कुछ माह पूर्व ही नया खुला है। जहाँ विगत एक माह के अंदर तीसरी बार पेट्रोल पंप में खड़े ट्रकों के हजारों लीटर डीजल चोरी हो गई हैं।

बुधवार 10 मार्च के रात्रि में पेट्रोल पंप के सामने खड़े वाहन ट्रक क्रमांक CG07/BR/9388 चालक पवन कुमार, जिसके गाड़ी से 234 लीटर डीजल चोरी हुई। CG15/DH/8576 चालक फयाज खान के ट्रक से 225 लीटर एवं CG15/AC/5274 ट्रक चालक नदीम खान के ट्रक से 240 लीटर डीजल रात्रि में चोरी हो गई है। जिससे ट्रक चालक अपने मालिकों एवं पेट्रोल पंप संचालक को सूचना दी है। इस घटना से पूरे दिन ट्रक चालक परेशान रहे। वही लोगों मे भय व्याप्त है। डीजल चोरी की अनुमानित कीमत लगभग 62 हजार रुपये से भी अधिक आकि गई है।

चोरी की घटना सीसीटीवी के अनुसार करीब 2 बजकर 38 मिनट में भोर में चोरी की गई है लेकिन चोरो का तस्वीर सीसीटीवी में सही ढंग से नहीं दिख रहा है।

ट्रक चालक द्वारा घटना की रिपोर्ट उदयपुर थाना में दर्ज कराई गई है। पुलिस ने 11 मार्च को धारा 379 का अपराध पंजीबद्घ कर मामले की विवेचना कर रही है।