सड़क पर उतरे कलेक्टर.. नियमों की अनदेखी करने वालों की ख़ैर नहीं!

सूरजपुर। जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच सुरक्षात्मक नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों पर जिला प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है। कलेक्टर के निर्देशन पर सड़कों, बाजारों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर एसडीएम के नेतृत्व में सभी विकासखंडों पर बिना मास्क पहने लोगों पर चालानी कार्यवाही तेज कर दी गई है। 

इसी क्रम में कलेक्टर रणबीर शर्मा ने स्वयं सड़क पर उतरकर मौजूदा हालातों का जायजा लिया। जहां उन्होंने नगर मुख्यालय स्थित सुभाष चौक में प्रशासन के दल के द्वारा बिना मास्क लगाये लोगों पर की जा रही चालानी कार्यवाही का निरीक्षण किया। श्री शर्मा ने इस दौरान आवागमन करने वाले लोगों को जिन्होनें मास्क नहीं पहना था, उनसे अपील करते हुए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने की समझाईश दी तथा निर्धारित सुरक्षा मानकों का पालन करने भी कहा।

उन्होंने नागरिकों से अपील की है, कि किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें, सुरक्षात्मक नियमों का पालन करके आप स्वयं के साथ अपने प्रियजनों को भी सुरक्षित रखेगें। इसके साथ ही प्रशासन द्वारा कि जा रही कार्यवाही में भी किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए निर्देशो का पालन अवश्य रूप से करें। कलेक्टर ने सुरक्षा के निर्धारित मानकों का उल्लंघन करने वालों पर नियमानुसार संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए कहा है।

ज्ञात हो कि मास्क नहीं लगाने एवं निर्धारित समय बाद दुकान खुला रखने पर संबंधितों के विरूद्ध चालानी कार्यवाही करते हुए 11 हजार 550 रूपये का जुर्माना वसूल किया गया है।

इस कार्यवाही के दौरान एसडीएम पुष्पेन्द्र शर्मा, तहसीलदार नंदजी पाण्डेय, नायब तहसीलदार अमृता सिंह, मुख्य नगर पालिका अधिकारी दीपक एक्का, थाना प्रभारी धर्मानंद शुक्ला सहित पुलिस व नगरपालिका सूरजपुर के कर्मचारी उपस्थित थे।