वीडियो : गौठान उत्सव में थिरके कलेक्टर और सीईओ.. हाथ मे सजी हुई लाठी लेकर राउत नाचा में खूब किया डांस!.

कवर्धा. अक्सर देखा जाता है की बड़े अफ़सर ज्यादातर अपने काम मे व्यस्त रहते हैं. अपनी जिम्मेदारीयों को लेकर गंभीरता हमेशा उनके चेहरे में झलकती है. उनकी लोक सेवा की उम्र में ऐसा बहुत कम ही समय आता है कि वो खुल के मनोरंजन कर सके. आज यहां तो कल वहाँ ऐसे ही भागदौड़ भरी जिंदगी में कुछ अफ़सर ऐसे भी हैं. जो अपनी संस्कृति और परंपराओं के लिए कहीं न कहीं से वक्त निकाल ही लेते हैं.

हम बात कर रहे हैं. छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के कलेक्टर आईएएस अवनीश शरण की. जो अपनी निष्ठा और ईमानदारी के लिए पूरे छत्तीसगढ़ में मशहूर है.

दरअसल, आज पूरे प्रदेश में सरकार के आदेशानुसार गोवर्धन पूजा के अवसर पर गौठान दिवस मनाया गया. प्रदेश के मुख्यमंत्री, मंत्री और अफसरों ने इस दिन को गौठान दिवस के रूप में मनाया. और तरह-तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गए. और प्रदेश में पहली बार मना रहे गौठान दिवस को सफल बनाया गया.

लेकिन इस दिन कई ऐसे वाक्या हुए. जिसने इन दिन को और भी यादगार बना दिया. सबसे पहले सीएम दुर्ग जिले के जजंगिरी पहुंचे जहां उन्होंने गौरा-गौरी की पूजा करने के बाद, वहां की परम्परा के अनुसार ग्रामीण से कुश से बने कोड़े से खुद पर कोड़े लगवाए. इसके बाद अपने निवास में आयोजित गौठान दिवस के कार्यक्रम में एक शख्स लाठी लेकर पहुंचा तो उसे लाठी भांजते देख से सीएम भी मैदान पर उतर आए और उन्होंने लाठी भांज रहे शख्स से फिर दो-दो हाथ कर लिए.

लेकिन, इस दिन अफ़सर भी कहाँ पीछे रहने वाले थे. उन्होंने भी इस दिन को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी और कूद पड़े लोगों की महफ़िल में. बात कवर्धा जिले की है. जहां के कलेक्टर अवनीश शरण और सीईओ कुंदन कुमार गौठान उत्सव में शामिल हुए. जहां उनका छत्तीसगढ़ी रंग देखने को मिला. कलेक्टर अवनीश ने छत्तीसगढ़ की परम्परागत नृत्य में शामिल होने से खुद को रोक नहीं पाए और जिला सीईओ के साथ मिलकर राउत नाचा में शामिल हो गए. और डंडा लेकर नृत्य का खूब आनंद लिया. जिसकी हर जगह काफ़ी प्रशंसा की जा रही है.

देखिए वीडियो.. कैसे राउत नाचा में थिरके कलेक्टर और सीईओ