Chhattisgarh: अब जिले में बनेगा मेंटल हॉस्पिटल, साथ ही महानगरों की तर्ज पर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का भी निर्माण

अम्बिकापुर. Super Specialty Hospital: छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले में सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल और नवीन मानसिक हॉस्पिटल भवन का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए कलेक्टर विलास भोसकर द्वारा लगभग 10 एकड़ भूमि आबंटित कर दी गई है.

सभी संभागों में एम्स के तर्ज पर सिम्स का निर्माण

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा सभी संभागों में एम्स के तर्ज पर सिम्स का निर्माण किया जाना है. इसी क्रम में राजमाता देवेंन्द्र कुमारी सिंहदेव शासकीय मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर के अधिष्ठाता के द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन के आधार पर आवश्यक कार्यवाही करते हुए कलेक्टर सरगुजा द्वारा तहसील अम्बिकापुर ग्राम मेण्ड्राकला स्थित शासकीय भूमि खसरा क्रमांक 1057 रकबा 26.350 हेक्टेयर भूमि में से रकबा 8.094 हेक्टेयर भूमि आबंटित कर दी गई है. उन्होंने सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की स्थापना के लिए इसका अग्रिम आधिपत्य राजमाता देवेन्द्र कुमारी सिंहदेव शासकीय मेडिकल कॉलेज अम्बिकापुर के अधिष्ठाता को तत्काल प्रभाव से इस शर्त पर प्रदान की गई है कि उपरोक्त भूमि का उपयोग केवल आवेदित प्रयोजन के लिये ही किया जाए.

2.023 हेक्टेयर शासकीय भूमि नवीन मानसिक अस्पताल के लिए आबंटित

संचालक स्वास्थ्य सेवाएं छत्तीसगढ़ द्वारा जारी पत्र के अनुसार राज्य शासन के वित्तीय वर्ष 2023-24 के मुख्य बजट में प्रावधान अनुसार सरगुजा जिला में नवीन मानसिक अस्पताल के लिए भवन निर्माण कार्य के लिए चिन्हांकित कर उपलब्ध कराने की मांग की गई थी. जिसपर आवश्यक कार्यवाही करते हुए कलेक्टर सरगुजा द्वारा तहसील अम्बिकापुर के ग्राम मेण्ड्राकला स्थित शासकीय भूमि खसरा क्रमांक 1057 रकबा 26.350 हेक्टेयर भूमि में से रकबा 2.023 हेक्टेयर भूमि को नवीन मानसिक अस्पताल के भवन निर्माण के लिए इसका अग्रिम आधिपत्य संचालक स्वास्थ्य सेवाएं छत्तीसगढ़ को तत्काल प्रभाव से प्रदान किया गया है.

इसे भी पढ़ें –

Gold-Silver Latest Price: सोना-चांदी की कीमत में भारी गिरावट, क्या खरीदने का सही मौका आ गया? जानें ताजा रेट

सरकार बेटियों के खाते में डाल रही 50,000 रुपए, इन शर्तों को पूरा कर उठाए लाभ, जानिए पूरा डिटेल्स

Power Cut: बिजली, विष्णु और बघेल… कटौती ने पार की हदें, जनता हुई परेशान; सीएम साय के पास ऊर्जा विभाग की कमान, फिर भी ये हालात

Weather Update: इन राज्यों में लू का अलर्ट, 48 डिग्री तक पहुंच रहा तापमान, बारिश को लेकर ये है ताजा अपडेट

सुहागरात के अगले दिन पति ने पत्नी को करवा दिया अरेस्ट, पूरा मामला जानकर आप भी कहेंगे ‘ऐसी दुल्हन के साथ ऐसा ही होना चाहिए’