सुहागरात के अगले दिन पति ने पत्नी को करवा दिया अरेस्ट, पूरा मामला जानकर आप भी कहेंगे ‘ऐसी दुल्हन के साथ ऐसा ही होना चाहिए’

दमोह. Robber Bride: मध्य प्रदेश में लुटेरी दुल्हन गैंग एक्टिव है। ये गिरोह ऐसे परिवारों का पता लगाता है, जो सम्पन्न है, सक्षम है और शादी के लिए परेशान है। फिर गिरोह परिवार को निशाने पर लेता है और शादी रचाकर दुल्हन एक ही दिन बाद फरार हो जाती है और अपने साथ मोटी रकम व जेवरात भी ले जाती है। दमोह जिले से ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक परिवार के साथ कुछ ऐसा ही घट रहा था, लेकिन परिवार की सतर्कता ने बड़ा कांड होने से रोक लिया। लुटेरी दुल्हन और गिरोह के तीन सदस्य अब सलाखों के पीछे जाने वाले हैं।

एक दिन में शादी करने की शर्त

दरअसल, दमोह जिले के हटा में नेमा परिवार के एक लड़के की शादी नहीं हो रही थी, जिसके चलते परिवार परेशान था और कई लोगों से उन्होंने लड़के की शादी की बात की। इसी बीच उनका संपर्क इस गिरोह के एक सदस्य से हो गया। शादी एक दिन में करने की शर्त रखी गई और दलाल ने डेढ़ लाख रुपये की मांग भी की। नेमा परिवार ने रकम भी दी और साधारण तरीक़े से बांदकपुर में शादी कर ली। घर में उमंग ओर उत्साह का माहौल था।

भाई के एक्सीडेंट का बहाना, फिर खुला राज

दूसरे ही दिन लुटेरी दुल्हन ने स्क्रिप्ट कहानी पर काम करना शुरू कर दिया। दुल्हन को कॉल आया कि उसके भाई का एक्सीडेंट हो गया है औऱ उसकी मौत हो गई है। दुल्हन अपने मायके जाना चाहती थी, उसने तैयारी भी कर ली। बाकायदा पैसा औऱ जेवरात अपने बैग में रख लिए औऱ जाने की तैयारी चल रही थी, लेकिन परिवार को शक हुआ और शक सच साबित हुआ। नेमा परिवार ने हटा पुलिस थाने में शिकायत की तो पुलिस थाने से पुलिस वाले उनके घर पहुंचे औऱ दुल्हन से पूछताछ करने के साथ पड़ताल की तो मामला लुटेरी दुल्हन का ही निकला।

लुटेरी दुल्हन का फर्जी आधार कार्ड

लुटेरी दुल्हन को हिरासत में लिया गया ओर फिर उसने सारे राज उगल दिये। हटा पुलिस के सामने लुटेरी दुल्हन का पूरा सच सामने आ चुका था। दुल्हन के फर्जी आधार कार्ड थे और नाम बदल कर वो अलग-अलग शादियों को अंजाम देती थी। सिर्फ दमोह जिले में ये अब तक उसकी तीसरी शादी थी। इसी जिले के कुम्हारी और मगरोन थाना क्षेत्रों में भी इसी दुल्हन ने ऐसे ही शादी रचाई। एक दिन बिताया और फिर लूट का माल लेकर फरार हो गई।

पुलिस तफ्तीश में जुटी

पुलिस के पास अब तक तीन शादियों की जानकारी मिली है। जबकि प्रदेश के दूसरे जिलो को भी खबर की गई है कि उनके इलाकों में इस लुटेरी दुल्हन ने ऐसी वारदातों को अंजाम तो नहीं दिया है, क्योंकि इस लुटेरी दुल्हन के साथ पकड़े गए तीन और आरोपियों से जो जानकारियां पुलिस को मिली है, उसके मुताबिक दमोह जिले में ये गिरोह सिर्फ कुछ महीनों से सक्रिय था। जबकि इसके निशाने पर प्रदेश के दूसरे जिले थे।

इसे भी पढ़ें –

Char Dham Yatra: एक पल के लिए थम गई थी सांसे, बीच हवा में खराब हो गया हेलीकॉप्टर, पायलट के इस फैसले से 6 लोगों की बची जिंदगी

‘दीदी को कोई कुछ नहीं बोलेगा’, स्कूटी चलाती सीधे दुकान के अंदर घुस गई, देखें Video

Lok Sabha Election: शराब दुकानें और सभी बाजारें बंद, मेट्रो की टाइमिंग भी चेंज, चुनाव को लेकर लिया गया फैसला

दो महिलाओं की यह लड़ाई किसी युद्ध से कम नहीं, दोनों के हाथ में है झाड़ू, देखें Video

बिस्तर पर बैठकर भोजन करना क्यों है अशुभ? इससे क्या होता है नुकसान, जानें वास्तु में क्या है सही नियम