Chhattisgarh News: हे भगवान! ये हॉस्टल है या कैदखाना! शिकायतों की झड़ी लेकर कलेक्टर से मिलने पैदल निकल पड़े एकलव्य स्कूल के बच्चे

क्रांति रावत
उदयपुर से फटाफट न्यूज के लिए

अम्बिकापुर. Eklavya School, Surguja: आज एकलव्य विद्यालय के सैकड़ो छात्र जो की विद्यालय उदयपुर के झिरमिट्टी ग्राम में संचालित है। छात्र अपनी समस्या को लेकर अचानक छात्रावास से निकलकर सीधा कलेक्टर से मिलने के लिए पैदल जा रहे थे। जिसकी सुचना स्थानीय जनप्रतिनिधियों और उच्च अधिकारीयों को मिलने पर तत्काल स्टेडियम ग्राउंड झिरमिट्टी के पास उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचकर छात्रों की समस्या को सुना गया और उचित निराकरण का आश्वासन दिया गया फिर छात्रों को वापस हॉस्टल भेजा गया।

इस दौरान छात्रों ने अधिकारियो को पानी की समस्या, बैंच की समस्या, सोने के लिए बेड और गद्दे की समस्या, नास्ता बहुत ही कम मिलता है, खाना भी बहुत कम मिलता है, अधीक्षक रात में नशे की हालत में आकर बच्चों से मारपीट करता है, अच्छा खाना नहीं होने पर अधीक्षक बच्चों को दिखाने के लिए खाना लेकर फेंक देता है और स्वयं अधीक्षक होटल खाना खाने चला जाता है, हॉस्टल में नाली की सफाई नहीं होती, गन्दी जगह पर खाना बनाया जाता है, तेल वाली कड़ाही पर तेल युक्त चाय बनाकर छात्रों को दिया जाता है। इन सभी समस्या से छात्र पहले भी उच्च अधिकारियो को अवगत करा चुके है परन्तु समस्या का निदान नहीं होने पर आज पैदल ही कलेक्ट्रेट जाने लगे। मौके पर पहुचे मंडल संयोजक उमेश दफ्तूवार, विकास खंड शिक्षा अधिकारी रविकांत यादव ने समस्या को अच्छे से समझकर छात्रों को बहुत समझाइस दे पुनः छात्रावास जाने को कहा।

छात्रों की समस्या सुनने के लिए अंबिकापुर विद्यायक राजेश अग्रवाल के बड़े भाई विजय अग्रवाल के साथ महिला मोर्चा के पदाधिकारी कल्पना भदौरिया, प्रमिला पोरते, अंजना गुप्ता, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष बुधमोहन सिंह, शुभम भदौरिया. लवकेश राजवाड़े, कमलाकांत सहित ग्रामीण भी उपस्थित रहे। तत्काल समस्या निराकरण करने के लिए विजय अग्रवाल ने उच्च अधिकारियो से बात कर अधीक्षक के विरुद्ध कार्यवाही की भी मांग की गई। इस दौरान विजय अग्रवाल ने छात्रों की समस्या का तत्काल निराकरण करने का आश्वासन दिया गया।