बड़ी खबर : क्या छत्तीसगढ़ में भी लॉकडाउन लग सकता है.? पढ़िए इस सवाल पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जवाब….

रायपुर। क्या छत्तीसगढ़ में भी लॉकडाउन लग सकता है.? इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने जो कुछ कहा उससे लगता है कि यहां की सरकार फिलहाल लॉकडाउन के मूड में नहीं है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसे लेकर कहा कि लॉकडाउन से नुकसान होता है। कोरोना के केस बढ़े हैं, मैं लोगों से मीडिया के माध्यम से अपील करना चाहता हूं कि कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग के गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि अगर हम मास्क लगाएंगे तो कोरोना उतनी बड़ी बीमारी नहीं है कि उससे बचा नहीं जा सकता है। मास्क लगाएं, हाथ धोएं और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें, तो कोरोना से बचाव हो सकता है। लॉकडाउन से सिर्फ और सिर्फ गरीबों का नुकसान होता है, व्यापारियों को नुकसान होता है और आमलोगों को आर्थिक परेशानी होती है, इसलिए अगर हम कोरोना के नियमों का पालन करें तो लॉकडाउन से बचा जा सकता है। ये बातें CM भूपेश बघेल ने रायुपर के हैलीपैड पर कही। इसके बाद वो सिरपुर के लिए रवाना हो गए।

छत्तीसगढ़ में कोरोना की स्थिति

शनिवार रात तक की आंकड़ों पर गौर करें तो छत्तीसगढ़ में कोरोना के 543 नए मरीज मिले, 3 लोगों की मौत हो गई। शनिवार के दिन रायपुर से 206 नए संक्रमित मिले हैं। शुक्रवार को रायुपर में 121 नए मरीज मिले थे। गुरुवार को रायपुर में ये आंकड़ा 155 था। अब छत्तीसगढ़ में कुल संक्रमितों की संख्या 316854 है। 3770 मरीज एक्टिव हैं। अब तक 3886 लोगों की मौत हो चुकी है।