भैया मेरे राखी के बंधन को निभाना!.. राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय ने राखी भेज प्रदेश के मुख्यमंत्री से मांगा पूर्ण शराबबंदी का वादा.. बदले में सीएम बघेल ने कहा यह..!

रायपुर. राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय द्वारा आने वाले रक्षाबंधन के अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी का वादा मांगा है. जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी अपना जवाब पेश किया है.

दरअसल सांसद सरोज पांडे द्वारा बीते दिन मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा गया और पत्र को उन्होंने शब्दों के साथ ट्विटर पर भी पोस्ट किया. पत्र में लिखा गया कि कोरोना वैश्विक महामारी से पूरा देश ग्रसित है. हमारा छत्तीसगढ़ भी इससे अछूता नहीं है. 40 दिनों के लॉकडाउन में बहनों पर होने वाली घरेलू हिंसा पर कमी आई थी, परन्तु लॉकडाउन समाप्त होने के बाद और शराब दुकानों के पुनः शुरु होने के साथ ही अत्याचार की शुरुजात पुनः हो गयी है.

एक माँ का बच्चा जब नशे के हालात में डूबे अपने पिता से अपनी माँ को पीटते हुए देखता है, तो उस बच्चे के मन की पीड़ा उस दर्द को आप भलीभांति समझा सकते होंगे, अपने पति से रोज पिटती. उस बहन की पीड़ा भी असहनीय होती है प्रदेश के मुखिया होने के नाते बहनों की इस पीड़ा को दूर करें.

आपकी यह बहन आपको याद दिलाती है, कि प्रदेश के मुख्यमंत्री का राजधर्म जनता से किए बादे को पूरा करना है इस रक्षाबंधन में छत्तीसगढ़ की बहनों को उपहार स्वरूप कांग्रेस पार्टी का पूर्ण शराबबंदी का वादा पूरा कर यह भेंट अवश्य देंगे.

रक्षा सूत्र के साथ तिलक हेतु रोली और अक्षत भेज रही हूँ जो आपतो आपका राजधर्म याद दिलाता रहेगा, ऐसा मेरा विश्वास है. प्रदेश की राखी बहनों के साथ, मैं अपने उपहार का इंतजार कर रही हैं.

इस पत्र को सांसद सरोज पांडे द्वारा ट्विटर पर भी पोस्ट किया गया था जिस पर आज प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवाब दिया है. जवाब में मुख्यमंत्री बघेल ने लिखा..
बहन सरोज पांडेय जी! आज आपका भाई भूपेश आपसे वादा कर रहा है कि छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी होकर रहेगी, हम सब इस की तैयारी में लगे हैं.
साथ ही आपका आभार इसलिए कि आपने आज पुनः प्रदेश के सामने ला दिया कि आपके भाई डॉ रमन सिंह ने 15 साल तक आपके वादे को तोड़ा आप की बात नहीं मानी.