Breaking : सरकारी योजनाओं में लाखों का भ्रष्टाचार करने वाले सचिव पर गिरी गाज.. सरपंच पर भी कार्रवाई के आदेश!

सूरजपुर. जिले के भैयाथान जनपद के ग्राम पंचायत अधिनापुर के तत्कालीन सचिव को निलंबित कर दिया गया है. ग्राम पंचायत के सरपंच/सचिव द्वारा सरकार के विभिन्न योजनाओं में किए. भ्रष्टाचार संबंधी शिकायत की जांच के लिए जिला स्तरीय संयुक्त जांच दल उप संचालक पंचायत पुष्पेंद्र शर्मा , कोषालय अधिकारी, तहसीलदार भैयाथान की टीम गठित की गई थी.

गठित दल द्वारा जांच करने पर अधिनापुर के तत्कालीन सचिव इंद्रपाल तिवारी द्वारा पदस्थापना की अवधि में यूकेलिप्टस के विक्रय एवं प्राप्त राशि में अनियमितता किया जाना. ग्रामीणों को यूकेलिप्टस विक्रय से प्राप्त राशि को ग्राम पंचायत के खाते में जमा नहीं किया. ग्राम पंचायत अधिनापुर में स्वीकृत शौचालय निर्माण एवं राशि भुगतान में अनियमिता. आंगनबाड़ी भवन निर्माण में अनियमितता पाया. यूकेलिप्टस वृक्षारोपण में अनियमिता एवं निष्फल व्यय किया. ग्राम पंचायत के निर्माण संबंधी स्टाक पंजी का संधारण नहीं किया. ग्राम पंचायत में स्वीकृत निर्माण कार्य, ट्यूबवेल खनन, हैंडपंप मरम्मत कार्य में अनियमितता एवं मूलभूत कार्य हेतु अनुदान मद की राशि का अनियमित व्यय किया जाना पाया गया है..

बता दें कि, इंद्रपाल तिवारी वर्तमान पदस्थापना ग्राम पंचायत बैजनाथपुर “ब” है. जिनके द्वारा ग्राम पंचायत अधिनापुर में पदस्थापना के दौरान में किए गए भ्रष्टाचार के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

जांच प्रतिवेदन पर जिला पंचायत सीईओ ने एफआईआई के आदेश सीईओ जनपद पंचायत को दिए हैं. और एसडीएम प्रकाश राजपूत ने सरपंच के खिलाफ धारा 40 की कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं.

IMG 20191127 202216 1024x498 1