बोखा दस्ता का डिप्टी एरिया कमाण्डर गिरफ्तार

  • एक राईफल व 17 जिन्दा कारतूस बरामद
  • कई घटनाओं को दे चुका था अंजाम  

बलरामपुर- रामानुजगंज

पीएपलएफआई संगठन के एरिया कमांडर बोखा दस्ता के गिरोह में लम्बे समय से शामिल डिप्टी एरिया कमांडर लल्लू उर्फ बारूद जो एरिया कमांडर बोखा प्रजापति के द्वारा पुलिस के सामने आत्मसम्पर्ण करने की बात से नाराज होकर अपना अलग गिरोह बनाने में लगा हुआ था। उसे बलरामपुर पुलिस टीम ने पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है।

बलरामपुर पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार ने बताया कि पीएपलएफआई संगठन के एरिया कमांडर बोखा प्रजापति दस्ते का डिप्टी एरिया कमांडर लल्लूु उर्फ बारूद को पकडने में बलरामपुर पुलिस द्वारा बड़ी सफलता हासिल की है। जिला बलरामपुर जशपुर के सरहदी क्षेत्र में सक्रिय पीएलएफआई संगठन के एरिया कमांडर बोखा प्रजापति के पुलिस के समक्ष आत्म समर्पण करने के पश्चात पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज दीपांशु काबरा के मार्गदर्शन बोखा प्रजापति दस्ते के अन्य फरार सदस्यों को पकडने के लिये बलरामपुर पुलिस द्वारा लगातार टीम गठित कर जंगल में सचिंग एवं गस्त किया जा रहा था तथा फरार नक्सलियों के मिलने के संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही थी।मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि बोखा प्रजापति दस्ते के फरार डिप्टी एरिया कमांडर लल्लू उर्फ बारूद बोखा प्रजापति के आत्मसमर्पण कर देने से खिन्न होकर अपने दस्ते को संगठित करने के लिये आसनपानी, सीतारामपुर पाठ, जबगड़ी क्षेत्र मेे घूम रहा है।

सूचना पर थाना प्रभारी शंकरगढ़ दिलबाग सिंह टीम के पीएसआई त्रिलोक प्रधान, सउनि गोपाल राम, प्रआर महावीर प्रसाद, प्रआर गोपाल एक्का, प्रआर राजेंद्र धु्रव, आर अनिल तिग्गा, प्रमोद टोप्पो, थाना प्रभारी सामरी सौरभ सिंह टीम के पीएसआई प्रियेस जॉन, प्रआर जोयेश तिर्की, आर मंगल सिंह, आर विजय पैकरा थाना प्रभारी बलरामपुर केके शुक, केके हमराह उनि किशोर केवट पीएसआई मनीष यादव, प्रआर प्रआर राजेंद्र पांडेय, आर, सुधीर सिंह सहित अन्य लेागों की तीन टीम गठित कर सीतारामपुर पाठ, आसनपानी के जंगलों की घेराबंदी कर सर्चिंग की गई। सर्चिंग के दौरान एक संदिग्ध युवक मिला जिससे पूछताछ में उसने बताया कि उसका नाम लल्लू उर्फ बारूद गोंड 28 वर्ष जो ग्राम रोमनडीह थाना लुण्ड्रा का रहने वाला है। जब पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो वह कई दिनों से बोखा प्रजापति दस्ते में डिप्टी एरिया कमाडर में सक्रिय होकर 19 सितम्बर 2015 को ग्राम बांड़ी चलगली के सरपंच भुनेश्वर के घर में घुस कर पांच लाख रूपये की मांग करना तथा 18 अक्टूर 2015 को ग्राम बुरजुडीह साप्ताहिक बाजार में एक व्यापारी को गोली मारकर लूटपाट करने की घटना स्वीकार किया। इसके अलावा दिसम्बर माह में सीतारामपुर पाठ, आसनातालाब में मंगल साय को पैसे की मांग कर उसके घर को ताला लगाकर बंद करना स्वीकार किया। ग्राम सीतारामपुरपाठ में पुलिस पार्टी के साथ मुठभेड़ एवं 26 जनवरी को एसआईबी टीम के साथ मुठभेंड व पुलिस के ऊपर गोलाबारी करना में भी सक्रिय होना स्वीकार किया। पुलिस को लल्लू के पास से 315 बोर का एक राईफल व 17 नग जिन्दा कारतूस मिला है। बलरामपुर पुलिस द्वारा नक्सलियों के गतिविधियो पर अंकुश लगाने पर पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने टीम को बधाई दी है व ईनाम की घोषणा की है।