मिट्टी तेल की कालाबाजारी.. SDM ने छोड़ा तहसीलदार ने पकड़ा टैंकर…

अम्बिकापुर/भटगांव (बिट्टू सिंह राजपूत)  खाद्य विभाग व तहसीलदार ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए मिट्टी तेल के अवैध टैंकर को पकड़ा है.. सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अंतर्गत मिट्टी तेल की कालाबाजारी की जा रही थी.. सूरजपुर जिले के प्रतापपुर डिपो से निकले इस टैंकर में कोई भी वैध दस्तावेज नहीं थे.. जिसके बाद अम्बिकापुर तहसीलदार व खाद्य अधिकारी ने उक्त टैंकर को कोतवाली थाने में खडा कराया और अवैध मिट्टी तेल परिवहन पाए जाने पर कार्यवाही की है.. जानकारी के अनुसार इस टैंकर में 12000 लीटर मिट्टी का तेल (घासलेट) है जिसकी अनुमानित कीमत ढाई लाख रुपये बताई जा रही है..

वही इस मामले में एक बड़ा ही रोचक मोड़ सामने आया है जिस टैंकर को अवैध पाए जाने पर अम्बिकापुर तहसीलदार ने कार्यवाही की है उसी टैंकर को प्रतापपुर एसडीएम ने पकड़ने के बाद छोड़ दिया.. और दलील दी है की उनका आदमी कागज़ लेकर आ रहा है उसकी जांच की जाएगी.. पर साहब सवाल यह है की जब वैध कागज़ नहीं थे तो टैंकर को छोड़ कैसे दिया.. प्रशासन के ही एक अधिकारी ने उसे अवैध पाया और कार्यवाही की और दूसरे ने छोड़ दिया था.. लिहाजा कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगना लाजमी है..

गौरतलब है की टैंकर क्रमांक सीजी-13 जेडसी 0156 में मिट्टी का तेल सूरजपुर जिले के प्रतापपुर से सीतापुर क्षेत्र के प्रतापगढ़ जा रहा था.. और अवैध रूप से परिवहन करते हुए यह ट्रक सूरजपुर जिला तो किसी तरह पार कर गया लेकिन अम्बिकापुर में प्रवेश करते ही प्रशासन की टीम ने वाहन को पकड़ लिया..