नांग-पंचमी पर हुआ दंगल का आयोजन…

अंबिकापुर (दीपक कश्यप) सरगुजा कुश्ती संघ के तत्वाधान में नाग पंचमी उत्सव के अवसर पर आज दंगल कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन स्थानीय मल्टीपरपज हाई स्कूल के खेल मैदान में किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रातः 10:00 बजे   मुख्य अतिथि हस्तशिल्प बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अनिल सिंह मेजर की अध्यक्षता मे किया गया।
गौरतलब है कि स्थानीय मल्टीपरपज हायर सेकेंडरी स्कूल मैदान में पिछले कई वर्षों से नागपंचमी के अवसर पर दंगल कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें बड़ी संख्या में लोग उपस्थित होकर दंगल का आनंद उठाते हैं साथी दंगल प्रतियोगिता में ऐसा भी लेते हैं ।इसी तारतम में इस वर्ष भी कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें हजारों की संख्या में दर्शक व प्रतिभागी शामिल हुए। सभी दर्शक अपने अपने प्रतिभागी का तालियां बजाकर उत्साहवर्धन करते नजर आए।
कुश्ती दो वर्गों में आयोजित की गई जिसमें सरगुजा केसरी (सीनियर) विजेता को 5100 रुपए नगद व सरगुजा केसरी(सीनियर ) उप विजेता को 3100 रुपए नगद तथा सरगुजा कुमार (जूनियर) विजेता को 21 सौ रुपए नगद व सरगुजा कुमार (जूनियर) उपविजेता को ₹11 सौ रुपए नगद पुरस्कार दिया गया। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि अनिल सिंह मेजर ने कहा कि दंगल कुश्ती प्रतियोगिता में लगातार युवाओं का रुझान बढ़ रहा है जिस में अधिकतर ग्रामीण क्षेत्र के युवा शामिल होते हैं छत्तीसगढ़ सरकार इस क्षेत्र में भी पहल करते हुए राज्य में इसे आगे बढ़ाने के लिए प्रयास किया जाएगा ताकि इस क्षेत्र में भी युवा अपने भविष्य को खेल के क्षेत्र में बना सकेंगे। कार्यक्रम में मुख्य रुप से एस पी आर एस नायक, पूर्व महापौर प्रमोद मिंज पूर्व सभापति ललन प्रताप सिंह, सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे