छत्तीसगढ़ के इस जिले में पेट्रोल-डीजल के दाम गिरे, जानें कितने पैसे हुए कम

बिलासपुर. बुधवार की तरह गुरुवार को भी पेट्रोल व डीजल के दाम गिरे. आज पेट्रोल व डीजल में प्रति लीटर 48 पैसे दाम गिरे. बीते दो दिनों में पेट्रोल में प्रति लीटर 80 पैसे व डीजल में 79 पैसे गिरावट दर्ज की गई. बुधवार और गुरुवार की तुलना में मंगलवार को पेट्रोलियम पदार्थों में तेजी रही. पेट्रोल व डीजल में 25 व 26 पैसे प्रति लीटर की तेजी आई. मंगलवार को पेट्रोल प्रति लीटर 112.50 रुपये व डीजल 103.88 रुपये पर बिकने शुरू हुआ था.

बीते सप्ताह पेट्रोलियम बाजार पर नजर डालें तो पेट्रोल व डीजल प्रति लीटर 100 रुपये के आंकड़े से ऊपर बिक रहा था. कुछ पैसों की कमी और बढ़ोतरी होती रही.

मंगलवार को बिलासपुर में पेट्रोल 110.20 रुपये और डीजल 102.24 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा था. पेट्रोल व डीजल में यह अब तक का यह सबसे महंगा रेट था. महंगाई का यह रिकार्ड बुधवार को उस समय टूट गया जब इसमे 1.31 रुपये की तेजी के साथ 112.17 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया. मंगलवार को फिर तेजी आ गई. बुधवार को फिर इसमें गिरावट आई है. गुरुवार को 48 पैसे की कमी आई है. जिस अंदाज में कम्पनियां दाम घटा रही है उससे आम उपभोक्ताओं को कोई राहत मिलने वाला नही है.

बिलासपुर में सोमवार को पेट्रोल प्रति लीटर 102.69 रुपये व डीजल 101.57 रुपये हो गया था. रविवार के मुकाबले डीजल की कीमत में 57 पैसे प्रति लीटर की तेजी आई थी. मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में सोमवार के मुकाबले 7. 51 रुपये की रिकार्ड तेजी आई. डीजल में प्रति लीटर 57 पैसे की तेजी आई. बुधवार को पेट्रोल डीजल की कीमत और भी बढ़ गई. गुरुवार को मामूली गिरावट दर्ज की गई थी. शुक्रवार और शनिवार को कम्पनियों ने प्रति लीटर पैसे में बढ़ोतरी की. बीते दो दिनों से दाम में मामूली कमी की गई है.