Chhattisgarh News: पुलिसकर्मी को थप्पड़ मारने वाले भाई-बहन गिरफ्तार, नो एंट्री में ट्रेलर घुसाने पर हुआ था विवाद; वायरल हुआ था वीडियो



Bilaspur News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में नो एंट्री में ट्रेलर ले जाने से रोकने के विवाद पर कांस्टेबल को थप्पड़ मारने वाली महिला और उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस जांच में पता चला है कि ट्रेलर का चालक ही गाड़ी का मालिक था और उसने ही अपनी बहन और साथियों को वहां बुलाया था। इस दौरान उन्होंने आरक्षक से धक्कामुक्की थी। फिर महिला ने शराब पीने का आरोप लगाकर उसे चांटा मार दिया था। वीडियो सोशल मीडिया में वायरल पर जांच के बाद पुलिस ने कार्रवाई की है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है।

सरकंडा थाने के मोपका चौकी में पदस्थ आरक्षक मोरज सिंह को थप्पड़ मारने का वीडियो तीन सितंबर को वायरल हुआ। इसके बाद एसएसपी पारूल माथुर ने सीएसपी स्नेहिल साहू को जांच के आदेश दिए। घटना की जानकारी जुटाई गई तो पता चला कि कांस्टेबल मोरज सिंह और प्रकाश साहू मोपका तिरोह पर नाइट ड्यूटी कर रहे थे। रात में वहां भारी वाहनों की नो एंट्री है। लिहाजा, पुलिसकर्मियों ने एक ट्रेलर को शहर की तरफ आने से रोका। इस दौरान ड्राइवर ने अपनी बहन और साथियों को बुलाकर आरक्षक से विवाद शुरू कर दिया।

सरकंडा टीआई उत्तम साहू ने बताया कि ड्यूटी के दौरान दोनों पुलिसकर्मी पेट्रोलिंग के लिए निकले थे, तभी एक ट्रेलर नो-एंट्री से शहर में घुस गया। आरक्षकों ने ट्रक चालक को रोका तो उसने विवाद शुरू कर दिया। चालक ने पहले आरक्षक से झूमाझटकी की। इसके बाद उसने अपनी बहन और साथियों को बुला लिया। उसकी बहन पहुंची और आरक्षक मोरज सिंह को थप्पड़ जड़ दिया और इसका वीडियो बना कर वायरल कर दिया।

ट्रेलर चालक ने पहले आरक्षक से दुर्व्यवहार किया और उसकी बहन ने थप्पड़ जड़ा। इसके बाद उन्होंने आरक्षक को अपनी ऊंची पहुंच होने और DGP-SP से शिकायत करने का धौंस दिखाई। फिर टीआई के सरकारी नंबर पर कॉल कर आरक्षक की शिकायत करने लगे। टीआई ने उन्हें थाने में आकर शिकायत करने कहा था, लेकिन वीडियो वायरल हुआ, तब मोबाइल नंबर के आधार पर महिला की पहचान की गई।

टीआई उत्तम साहू ने बताया कि ट्रेलर चालक ही उसका मालिक है। उसका नाम रमन तुरकर (36 वर्ष) पिता लक्ष्मण है। वह रायपुर के जबेरा का रहने वाला है। उसकी बहन गीता सारी (38 वर्ष) पति भूसरा सिंह सिविल लाइन क्षेत्र के मंगला स्थित अभिषेक विहार में रहती है। पुलिस ने महिला और उसके भाई को गिरफ्तार किया है। दोनों के खिलाफ धारा 186, 353, 332, 294, 34 के तहत केस दर्ज किया गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास घटना के कई वीडियो मिले, जिसे देखा गया। सभी में महिला और ट्रेलर मालिक गाली-गलौज व विवाद नजर आ रहे हैं। पुलिस ने उनके मोबाइल को जब्त किया है। पुलिस का कहना है कि घटना के दौरान मौजूद अन्य लोगों की पहचान कर उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।