CG POLICE TRANSFER: SP ने थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों का किया तबादला, जानिए पूरा मामला.? SP को क्यों करना पड़ा ट्रांसफर

chhattisgarh police transfer

बिलासपुर…जिले के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने रतनपुर थाना में पदस्य सभी स्टाफ का तबादला कर दिया हैं। तबादला हुए कर्मियों में सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल समेत 18 पुलिसकर्मियों का नाम शामिल हैं। इसके अलावा, SP संतोष कुमार सिंह ने 20 अन्य थानों पदस्य पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर किया हैं। इस तरह कुल 38 पुलिसकर्मियों का तबादला हुआ हैं।

यह तबादला इस वजह से हुआ हैं कि, रतनपुर में विधवा महिला के साथ हुए गलत कार्रवाई हुई थी। इसके बाद SP ने थाने के सब इंस्पेक्टर समेत कुल 18 पुलिसकर्मियों को ट्रांसफर कर दिया हैं।

आपको बता दें कि, एक सप्ताह पहले ही रतनपुर शहर में एक महिला पर फर्जी शिक़ायत दर्ज कर स्थानीय पुलिस ने जेल दाखिल कराया था। घटना के बाद पुलिस की काफी छीछा लेदर हुई। अन्त में पुलिस प्रशासन को झुकना पड़ा था। कोर्ट में तीन सदस्यीय जांच टीम की रिपोर्ट पेश कर कार्रवाई को गलत बताना पड़ा। इसके बाद SP ने तत्काल तत्कालीन थाना प्रभारी कृष्णकांत को निलंबित कर SDOP को शो कॉज नोटिस जारी करना पड़ा।

देखिए आदेश की कॉपी –

Screenshot 20230603 085042 Chrome
Screenshot 20230603 085035 Chrome