धान संग्रहण केन्द्र के मजदूरो ने किया जिला विपणन कार्यालय का घेराव.. 2 से 3 महीनो से रूके मजदूरी देने किया डीएमओ से मांग

जांजगीर चांपा। जांजगीर के धान संग्रहण केन्द्र मे 30 से 40 मजदूर काम करते हैं। जिसमे पूरूष व महिलाओं को मिलाकर लगभग 70 मजदूर कार्यरत थे। लेकिन विगत तीन महिनो से मजदूरी नही मिलने के कारण परेशान है. आज जिला विपणन कार्यालय मे सभी कार्यरत मजदूरो ने मजदूरी की मांग को लेकर घेराव कर दिया. और जल्द से जल्द मजदूरी देने मांग करते रहे। कार्यालय में हंगामा होते देख मौके पर मजदूर ठेकेदार पहुंचकर डीएमओ से मिलकर मजदूरो की बात को सुनते हुए 7 दिनो के अंदर मजदूरी देने का अश्वासन दिया, जब जाकर मजदूर शांत हुऐ ।

जांजगीर के धान संग्रहण केन्द्र खोखराभाठा मे करोडो का धान खरीदी केन्द्र है . जहां खरीदी केन्दो से लाकर धान संग्रहण किया जाता है। जहां से मिलर्स एंव एफसीआई के लिए धान का उठाव होता हैं. धान उठाव व देखरेख करने विपणन विभाग में मजदूरो को काम करने लिए टेंडर की प्रकिया होती हैं । ठेकेदारी प्रकिया से यहां मजदूर काम करते है। जिसमें मजदूरो को पीएफ काट कर महीना 31 सौ 28 रूपये का मजदूरी मिलता है जो जून और जुलाई का मजदूरी नही मिल पाया है। जिसके कारण आज मजूदर विपणन कार्यालय पहुचे हुऐ थे।