नक्सलियों के PLGA सप्ताह शुरू होने से पहले पुलिस को बड़ी सफ़लता.. एक महिला नक्सली गिरफ़्तार

दंतेवाड़ा. जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. जवानों ने नक्सल विरोधी अभियान के तहत एक महिला नक्सली को गिरफ़्तार किया है. नक्सलियों के कटेकल्याण एरिया कमेटी अंतर्गत सक्रिय माओवादी सीएनएम पार्टी द्वारा 02 से 08 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मनाए. जाने के संबंध में एवं नक्सली संगठन के प्रचार-प्रसार करने के लिए. ग्राम सुरनार के आसपास के ग्रामीणों को एकत्रित किया जा रहा है. मुखबिर की सूचना पर डीआरजी और जिला बल को संयुक्त टीम ने गंगी मुचाकी पिता सन्नू मुचाकी को घेराबंदी कर गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की.

गिरफ्तार महिला नक्सली गांव-गांव जाकर नक्सली संगठन के लिए. नाच-गाना के माध्यम से ग्रामीणों को माओवादी संगठन में जोड़ने के लिए. प्रचार प्रसार, नक्सलियों के लिए भोजन बनाना, संत्री ड्यूटी, पुलिस टीम के गश्त पर जाने की नक्सलियों को सूचना देना मुख्य काम था.

गिरफ्तार नक्सली 2013 में कोहराम आयता डब्बा सीएनएम कमांडर द्वारा इसे डब्बा बाल संघम सदस्य के रूप में भर्ती कराया गया तथा वर्ष 2016 में कटेकल्याण एरिया महिला सीएनएम कमांडर कोहराम दशमी के द्वारा इसे कटेकल्याण एरिया सीएनएम सदस्य में स्थानांतरण किया गया.