मंत्री टीएस सिंहदेव के नाम और फ़ोटो के साथ ऐसे मैसेज आए तो रहें सावधान! ठगी के हो सकते है शिकार

Fraud In The Name Of Commerce Tax Minister: छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य एवं वाणिज्यकर मंत्री टीएस सिंहदेव के नाम और फोटो का दुरुपयोग करने का मामला सामने आया है. दरअसल, कुछ दिनों से अज्ञात व्यक्ति द्वारा दो मोबाइल नंबरों से स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का नाम और फोटो लगा हुआ मैसेज भेजा जा रहा है. इन नंबरों से वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों को भ्रामक संदेश भेजा जा रहा है. हालांकि अधिकारियों ने सतर्कता दिखाते हुए मेसेज की पुष्टि के लिए इसकी जानकारी उनके निवास कार्यालय को दी. इसके बाद सच सामने आ गया. सिंहदेव की ओर से ऐसा कोई मेसेज नहीं भेजा जा रहा है. मेसेज पूर्णतः भ्रामक, असत्य और फर्जी है.

मंत्री के आदेश पर थाने में शिकायत

अब स्वास्थ्य मंत्री के आदेश पर उनके निवास कार्यालय में कार्यरत अधिकारियों ने इस मामले की शिकायत सिविल लाइन थाने में की है. शिकायत में बताया गया है कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मंत्री के नाम और फोटो का दुरुपयोग करते हुए दो फर्जी मोबाइल नंबर से मैसेज के माध्यम से विभागीय अधिकारियों को भ्रामक संदेश भेजकर उनसे छल करने का प्रयास किया जा रहा है.

गिफ्ट कार्ड का लालच

वाणिज्य कर विभाग में पदस्थ अधिकारियों/कर्मचारियों को मोबाईल नंबर 7976620188 और 8369687927 तथा अन्य संभावित नंबरों से व्हाट्सएप मैसेज किया गया है. जिसमें उनसे अमेजन-पे गिफ्ट कार्ड के माध्यम से फर्जीवाड़ा कर रकम ठगी करने का प्रयास किया जा रहा है. इस मामले पर त्वरित संज्ञान लेते हुए सिंहदेव की ओर से सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज करवाई गई है. और सभी अधिकारियों/कर्मचारियों व आमजनों को यह संदेश दिया गया है कि इस तरह के किसी भी भ्रामक मैसेज और जानकारी पर विश्वास ना करें.