बलरामपुर: मोटर सायकल में सवार हुए आईजी, कलेक्टर, एसपी… निकल पड़े नक्सल प्रभावित गांव के लिए… ग्रामीणों ने कहा धन्यवाद साहब!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार).. जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम पुंदाग में आज सरगुजा रेंज आईजी अजय यादव, कलेक्टर कुंदन कुमार, एसपी मोहित गर्ग समेत प्रशासन की टीम दुर्गम पथरीले रास्तो होकर पहुँची थी..जहाँ ग्रामीणों के बीच सिविक एक्शन कार्यक्रम के तहत स्पोर्ट्स किट समेत अन्य सामग्री वितरित की गई..वही प्रशासनिक व पुलिस विभाग के अधिकारियों ने गांव चौपाल लगाकर लोगो से उनकी समस्या सुनी..

Photo 5

दरअसल जिले के कुसमी ब्लाक के नक्सल प्रभावित क्षेत्र ग्राम पुंदाग स्थित है..ग्राम पुंदाग इसलिए भी अति संवेदनशील है..क्योंकि यह गांव छत्तीसगढ़ -झारखंड की सीमा से सटा हुआ है..तथा घने पहाड़ियों से घिरा हुआ है..जहाँ वर्तमान समय मे पगडंडी के जोखिम भरे रास्तो से होकर ही पहुँचा जा सकता है..और आज सरगुजा रेंज के आईजी अजय यादव समेत प्रशासन व पुलिस की टीम लगभग 10 किलोमीटर जोखिम भरे रास्तो से होकर पुंदाग पहुँचा था..

Photo 2

अधिकारियों ने सुदूरवर्ती वनांचल क्षेत्र पुंदाग पहुँच वहाँ के ग्रामीणों से उनकी समस्याएं सुनी ..ग्रामीणों ने मूलभूत समस्याओं पर जोर देते हुए..शासन की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की मांग की..वही कलेक्टर ने भी ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं मुहैय्या कराने आश्वस्त किया है..इसके साथ ही कलेक्टर कुंदन कुमार ने गांव में विकास की नींव यानि सड़क -बिजली पर जोर देते हुए कहा..की गांव तक पहुँचने सबाग से 22 किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य प्रगति पर है..इसके साथ ही गांव में बिजली पहुँचाने के लिए भी कवायद जारी है..कलेक्टर ने कहा कि पुंदाग,चुनचुना, चरहु जैसे पहुँचविहिन गाँवो में राशन सामग्री पहुचाने की कार्ययोजना बनाई जा रही है..जिससे ग्रामीणों को घर पहुँच राशन सामग्री उपलब्ध कराई जा सके..कलेक्टर ने गांव में मेडिकल कैम्प लगाने के निर्देश भी सम्बंधित अधिकारियों को दिए!..

Photo 4

एसपी मोहित गर्ग ने नक्सल प्रभावित इलाके में पर्याप्त सुरक्षा के साथ सड़क निर्माण की कार्य जारी होने की बात कहते हुए ..कहा कि ग्रामीणों की सुरक्षा की सम्पूर्ण जिम्मेवारी पुलिस की है..जिसके लिए पुलिस प्रयासरत है..और आज लोगो के बीच पुलिस अधिकारी पहुँचे थे..और ग्रामीण बच्चों को स्पोर्ट्स किट समेत अन्य सामग्री वितरित की ! ..

Picsart 22 06 17 19 39 57 247

आईजी सरगुजा रेंज अजय यादव ने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का गम्भीरता बसे निराकरण किया जाएगा..तथा नक्सल समस्या से निपटने की कवायद जारी है!..