Balrampur: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बॉर्डर मीटिंग जारी..IG ,SP सहित कलेक्टर रैंक के अधिकारी है मौजूद!..

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..जिला मुख्यालय में अंतराज्यीय बार्डर मीटिंग जारी हैं। मीटिंग में पड़ोसी राज्य झारखण्ड,उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश के सीमावर्ती जिलों के राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ ही सीआरपीएफ के आला अधिकारी मौजूद है..और यह मीटिंग 11:30 बजे से शुरू हुई हैं..और अनुमान लगाया जा रहा हैं। 2:30 बजे तक चलेगी।

विश्वस्त सूत्रों की माने तो राज्य में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने है..और इस दृष्टिकोण से यह मीटिंग महत्वपूर्ण मानी जा रही है..बलरामपुर जिले में अब भी कुछ ऐसे इलाके है ,जहाँ नक्सलियों के आमद-रफ्त की खबरें आती रहती है..ऐसे में इस मीटिंग में अर्दसैनिक बल के अधिकारी भी मौजूद है..और मीटिंग में चुनाव शांति पूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने की रणनीति तैयार की जा रही हैं।

यह पहला मौका है जब बलरामपुर जिले में विधामसभा चुनाव से ठीक पहले बार्डर मीटिंग की जा रही है..ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे ..इसके साथ ही चुनाव के दौरान पड़ोसी राज्यो की सीमाओं पर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की जा सके..

बहरहाल बार्डर मीटिंग में क्या-क्या एजेंडे रहे..और किन एजेंडो पर चर्चा की गई ..इसका खुलासा मीटिंग के खत्म होने के बाद ही चल पाएगा..और जैसी खबरे निकलकर आ रही है..मीटिंग के बाद आईजी सरगुजा रामगोपाल गर्ग मीडिया से मुखातिब होंगे।

बता दे कि छत्तीसगढ़ के ऊत्तरी चोर पर बसा बलरामपुर जिला झारखण्ड,उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश की सरहद से सटा हुआ है,जिले का करौंधा ,बसन्तपुर ,चांदो, सामरी थाना क्षेत्र झारखण्ड से और बसन्तपुर थाना क्षेत्र से उत्तरप्रदेश तथा रगुनाथनगर थाना क्षेत्र से मध्यप्रदेश की सीमाएं लगी हुई है..और यही वजह है कि बार्डर मीटिंग में तीनों सीमावर्ती क्षेत्रों के आईजी स्तर के अधिकारी के मौजूद हैं।