Home Breaking News SPORTS BREAKING: चेतन शर्मा के इस्तीफा के बाद अजीत आगरकर बने टीम...

SPORTS BREAKING: चेतन शर्मा के इस्तीफा के बाद अजीत आगरकर बने टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर…

नई दिल्ली…भारतीय क्रिकेट टीम को नया चीफ सिलेक्टर मिल गया हैं। ये ज़िम्मेदारी पूर्व गेंदबाज अजित आगरकर को सौंपी गई हैं। इस पद के लिए आगरकर का चयन पहले ही हो गया था। पर ने बीसीसीआई ने मंगलवार, 4 जुलाई को इसका आधिकारिक ऐलान भी कर दिया हैं। 45 साल के अजीत आगरकर ने पूर्व चीफ सिलेक्टर चेतन शर्मा की जगह ली हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अजीत आगरकर का चीफ सिलेक्टर बनना पहले से तय था। इसी कारण आगरकर को IPL फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने अपने असिस्टेंट कोच के पद से रिलीज़ कर दिया था। जिसके बाद आगरकर ने सिलेक्शन कमेटी के सदस्य पद के लिए अप्लाई किया था। गौरतलब हैं कि, टीम इंडिया के चीफ सिलेक्टर का पद 17 फरवरी से खाली था। चेतन शर्मा के इस्तीफे के बाद शिव सुंदर दास को चीफ सिलेक्टर की अतिरिक्त ज़िम्मेदारी दे दी गई थी।

बता दे कि, अजीत आगरकर IPL की टीम दिल्ली कैपिटल्स के असिस्टेंट कोच थे। उन्होंने गुरुवार 29 जून को अपना पद छोड़ दिया हैं। मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 में भी आगरकर ने चीफ सिलेक्टर के पद के लिए अप्लाई किया था। तब BCCI ने उन्हें नहीं चुना था। सिलेक्शन कमेटी के बाकी मेंबर्स को सालाना 90 लाख रुपये दिए जाते हैं। बताते चलें, आगरकर के साथ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वाटसन ने भी दिल्ली कैपिटल्स को अलविदा कहा हैं।

आपको यह भी बता दें कि, चीफ सिलेक्टर बनने के लिए किसी भी प्लेयर को कम-से-कम भारत के लिए 7 टेस्ट मैच या 30 फर्स्ट क्लास मैच या 10 वनडे इंटरनेशनल मैच और 20 फर्स्ट क्लास मैच खेले रहना चाहिए। इस पद पर वही प्लेयर चुने जा सकते हैं, जिन्होंने कम-से-कम पांच साल पहले खेल को अलविदा कहा हो। किसी भी क्रिकेट कमेटी का कोई सदस्य भी इस पद के लिए पात्र नहीं होता हैं।

Screenshot 20230705 152915 Twitter