हाथ जोडकर भी भाजपा नेता को क्यों घूर रहे थे.? छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री 

अम्बिकापुर. किसी ने कहा है कि एक तस्वीर एक हजार शब्द बयां करती है. ऐसी ही कुछ शब्द बयां करती एक तस्वीर जिले के महेशपुर से सामने आई है. जिसमे एक कैबिनेट स्तर के मंत्री भाजपा के वरिष्ठ नेता को इतनी गहरी निगाह से निहार रहे हैं. मानों ऐसा लग रहा है कि वो भाजपा नेता को घूर रहे हैं. खास बात ये है कि मंत्री जी एक धार्मिक आयोजन मे गए थे. और पूजा पाठ के दौरान वो एक तरफ हाथ जोड़े खडे हैं. और दूसरी ओर वो अपने चश्मे के नीचे से भाजपा नेता को घूर रहे हैं.  

सरगुजा जिले मे आध्यात्मिक महत्व का स्थान महेशपुर हैं.  जहा बीते 22 नवंबर से 1 दिसंबर तक गणेश महायज्ञ का आयोजन किया गया था. जिसमे बनारस, अयोध्या, हरिद्वार समेत कई धार्मिक स्थानों के साधू महात्मा और नागा साधु ने हिस्सा लिया. ऐसे मे इस 21 कुंडीय गणेश महायज्ञ मे हवन करने और आयोकर्ता 108 सियाराम जी महराज के दर्शन को प्रदेश के कई मंत्री और विधायक के साथ नेताओं का यहां जमावड़ा लगा. जिसमे प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के साथ कई विधायक और कांग्रेस भाजपा के बड़े नेताओं ने सियाराम महराज से आशिर्वाद लिया और गणेश महायज्ञ की परिक्रमा की. लेकिन इस परिक्रमा के दौरान कैद हुई एक तस्वीर ने सबको हैरत मे डाल दिया.  

दरअसल प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत अपने दल बल के साथ महेशपुर मे आयोजित महायज्ञ मे  शामिल होने तीन दिन पहले पहुंचे थे. इसी दौरान भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पूर्व सदस्य, छत्तीसगढ़ हस्तशिल्प बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष मेजर अनिल सिंह भी उस दौरान महायज्ञ स्थल पर थे. दोनो अपने समर्थकों के साथ 21 कुंडीय महायज्ञ स्थल की परिक्रमा कर रहे थे. तभी इन नेताओं की खींची गई एक तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. इस तस्वीर मे मंत्री अमरजीत भगत अपने चश्मे के ऊपर से भाजपा नेता अनिल सिंह मेजर को कुछ उस अंदाज मे घूर रहे थे. जैसे दोनों मे कुछ राजनैतिक द्वेष है. हांलाकि जिस समय आंखो से घूरने का ये दौर चल रहा था. उस समय अपनी परिक्रमा के दौरान मंत्री जी महायज्ञ स्थल को हाथ जोड़कर प्रणाम कर रहे थे. मतलब उस वक्त मंत्री जी कहीं पर निगाहें कहीं पर निशाना के तर्ज पर व्यवहार करते नजर आए…