पेड़ो की बलि चढ़ा बनाया जा रहा है प्राथमिक शाला प्राँगण में सामुदायिक भवन, स्कूली छात्रों समेत पंच एवं ग्रामीणों ने जताया विरोध

अनिल उपाध्याय, सीतापुर। विकासखंड मैनपाट के तराई गाँव कोट में पेड़ो की बलि चढ़ाकर उपसरपंच द्वारा प्राथमिक शाला प्राँगण में सामुदायिक भवन का निर्माण कराया जा रहा है। स्कूली छात्रों समेत पँच एवं ग्रामीणों ने इस निर्माण कार्य का विरोध करते हुए कहा कि स्कूल प्राँगण में सामुदायिक भवन के निर्माण होने से खेल का मैदान काफी छोटा हो जायेगा। जिससे भविष्य में स्कूली बच्चो को यहाँ खेलने कूदने की जगह कम पड़ जायेगी।

विदित हो कि विकास खँड मैनपाट के तराई गाँव कोट में प्राथमिक शाला प्राँगण में सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इस निर्माण के आड़ में प्राँगण में मौजूद दो पेड़ो की बिना अनुमति बलि दे दी गई। जिससे आवेशित स्कूली छात्र, गाँव के पंच एवं ग्रामीणों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है।उनका कहना है कि यहाँ सामुदायिक भवन के निर्माण से स्कूल में जगह की कमी हो और खेलकूद का मैदान छोटा हो जायेगा।

उन्होंने इस निर्माण कार्य पर रोक लगाने की माँग करते हुए कहा कि स्कूल हित एवं छात्र हित को देखते हुए सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य तत्काल बंद कर देना चाहिए ताकि भविष्य में बच्चो के खेलने-कूदने के लिए खेल मैदान हेतु जगह की कमी न पड़ जाये। उन्होंने एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंप इस निर्माण कार्य पर रोक लगाने की माँग की है।