सीतापुर विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री ने लगाई सौगातों की झड़ी, कांग्रेसियों ने जताया सीएम का आभार

अनिल उपाध्याय/सीतापुर- बजट सत्र के दौरान प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने विधानसभा क्षेत्र सीतापुर में कई विकास कार्यो की स्वीकृति प्रदान करते हुए सौगातों की झड़ी लगा दी हैं। क्षेत्र के विकास को लेकर हमेशा तत्पर रहने वाले संवेदनशील विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुल-पुलिया, सड़क, ऑडिटोरियम, सौ बेड हॉस्पिटल समेत क्षेत्र में अन्य कई विकास कार्यो की स्वीकृति प्रदान किया हैं। क्षेत्र के चहुमुंखी विकास के लिए खाद्यमंत्री के मांग पर मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा पर खुशी जताते हुए कांग्रेसियों ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की हैं।

इस संबंध में अध्यक्ष ब्लॉक काँग्रेस तिलक बेहरा ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा पेश किया गया बजट भरोषे का बजट हैं। इस बजट में शिक्षा स्वास्थ्य कृषि एवं मूलभूत सुविधाओं को पर्याप्त महत्व दिया गया हैं। प्रदेश का यह बजट लोगो की आय बढ़ाने एवं बढ़ती महंगाई से राहत देने वाली हैं। अपने बजट में मुख्यमंत्री ने प्रदेश के शिक्षित बेरोजगार युवाओं को भत्ता देने समेत आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका कोटवार मितानिन पटेल आदि के मानदेय में वृद्धि कर उनका सम्मान किया हैं। इस बजट का लाभ प्रदेश के सभी वर्गों को मिलेगा। जिससे उनकी आय में वृद्धि होगी और वे आर्थिक रूप से संपन्न होंगे।

वहीं, मंत्री प्रतिनिधि संदीप गुप्ता ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि, इस बजट में गांव गरीब किसान मजदूर महिला सशक्तिकरण एवं बेरोजगार युवाओं का पूरा ध्यान रखा गया हैं।क्षेत्र के विकास को लेकर प्रतिबद्ध खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के मांग अनुरूप मुख्यमंत्री द्वारा शिक्षा एवं स्वास्थ सेवाओ को बढ़ावा देते हुए क्षेत्र में पुल पुलिया सड़क एवं ऑडिटोरियम निर्माण की घोषणा की गई हैं। इससे क्षेत्र में कनेक्टिविटी बढ़ेगी और विधानसभा सीतापुर एक नई ऊंचाइयों को तय करेगा। जिसका सीधा लाभ क्षेत्र की आम जनता को मिलेगा।

उर्दू एकेडमिक बोर्ड के सदस्य ने बजट पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के पहल पर मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सौ बेड में उन्नयन करने की घोषणा करते हुए क्षेत्रवासियों को बड़ी सौगात दी हैं।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का सौ बेड के रूप में उन्नयन होने के बाद नए सेटअप के तहत यहाँ स्वास्थ सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। जिसका लाभ क्षेत्र एवं पड़ोसी जिले के गरीब एवं लाचार वर्ग के लोगो को मिलेगा।