सरगुजा: कांग्रेस नेता के घर हुई लूट की घटना में प्रयुक्त बाइक, भरमार बंदूक व मोबाईल बरामद… लुटेरों का अब तक नही लगा कोई सुराग

अम्बिकापुर (सीतापुर/अनिल उपाध्याय)। बीती रात सरगुजा के सरहदी गांव केरजु में।काँग्रेसी नेता के घर हुई लूटकांड में प्रयुक्त बाइक भरमार बंदूक एवं मोबाईल पुलिस ने बरामद कर लिया है। जबकि घटना में शामिल तीनो आरोपियों का अभी तक कोई सुराग हाथ नही लगा है। पुलिस संभावित ठिकानों पर आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु अभियान छेड़ रखा है।
      
गौरतलब है कि विगत रात्रि 8 बजे ग्राम केरजु निवासी काँग्रेसी नेता एवं व्यवसायी सुरेंद्र अग्रवाल के यहाँ बाइक सवार तीन सशस्त्र नकाबपोश युवकों ने बंदूक की नोक पर लूट की घटना को अंजाम दिया था। युवकों ने घटना को उस वक्त अंजाम दिया जब घर मे कोई पुरुष सदस्य नही थे केवल महिलाएं थी। इसी दौरान तीनो सशस्त्र नकाबपोश युवक व्यवसायी के घर पहुँचे। जहाँ दो युवक दुकान बंद कर रही महिला के कनपटी पर बंदूक सटा दिया और उनके गले से सोने की चैन कान की बाली एवं नाक से नथ के साथ गल्ले में रखा नगदी 50 हजार लूट लिया

इसके बाद महिला को बंदूक की नोक पर अंदर ले गए और वहाँ उनकी बहू के गले से सोने की चैन बाली एवं नाक का नथ लूट लिया। इसी बीच घर मे मौजूद बच्चो ने शोर मचाना शुरू कर दिया जिसके डर से लुटपाट कर रहे युवक बाहर निकले और अपने तीसरे साथी के साथ बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। इस सनसनीखेज घटना से पूरे इलाके में दहशत का माहौल निर्मित हो गया है। काँग्रेसी नेता के घर हुई लूटपाट की घटना से पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए और इसे चुनौती मान पुलिस अभियान के तहत लुटेरों की धर पकड़ में जुट गई।

इसी बीच पुलिस को घटनास्थल से 10 किमी दूर सरगा डेम के पास से चोरी की घटना में प्रयुक्त पीले रंग की पल्सर बाइक एवं पेड़ पर टंगी हुई भरमार बंदूक मिली वही सरगा डेम से 5 किमी दूर गाँव साजापानी में सड़क से 50 मीटर दूर लुटेरों की मोबाईल मिली। जिसे पुलिस ने बरामद करते हुए आरोपियों के धर पकड़ हेतु संभावित ठिकानों पर तलाशी अभियान छेड़ दिया है।