सड़क और पानी की समस्या से जूझ रहे दूरस्थ गांव में पहुंचे एसडीएम, समस्याएं सुनी और समाधान का दिया आश्वासन

सरगुज़ा/उदयपुर/क्रांति रावत

उदयपुर विकासखंड अंतर्गत आने वाले ग्रामभकुरमा के आश्रित ग्राम जुजडाँड़ में शनिवार को प्रशासनिक अमला एसडीएम अनिकेत साहू के नेतृत्व में पहुंचा। गांव में पहुंचकर लोगों की समस्याएं सुनी तथा उनके समस्याओं का समाधान के संबंध में प्रयास करने की बात भी इनके द्वारा कही गई है। गौरतलब है कि उक्त गांव बरसात के दिनों में पहुंच विहीन हो जाता है। यहां पहुंचने के लिए सड़क का अभाव है। यहां के लोग काफी कठिनाइयों में अपना जीवन यापन कर रहे हैं। पानी पीने के लिए इन्हें ढोडी का सहारा लेना पड़ता है। पहुंचने के लिए सड़क भी नहीं है।

आज प्रशासनिक अमला बमुश्किल इस जगह पर पहुंच पाया है। मौके पर पहुंचकर एसडीएम अनिकेत साहू ने इनकी समस्याओं को सुना है तथा निराकरण हेतु आवश्यक पहल किए जाने की बात भी चर्चा के दौरान कही गई है। ठंड के सीजन में गर्म कपड़ों की व्यवस्था भी कराने की बात लोगों द्वारा कहीं गई है।

img 20211211 wa00392779262680572167260

इस जगह पर एसडीएम अनिकेत साहू के साथ नायब तहसीलदार एस एन राठिया, सचिव अमित सोनी, सरपंच, पटवारी तथा अन्य लोग मौजूद रहे। ग्रामीण पहली बार अपने बीच किसी बड़े अधिकारी को पाकर काफी खुश नजर आए। अब उन्हें लगता है कि उनके गांव को पहुंच विहीन के अभिशाप से मुक्ति मिलेगी।