सरगुज़ा : बदहाल सड़क को लेकर पब्लिक ने किया चक्काजाम…आश्वासन के बाद आवागमन हुआ बहाल

अनिल उपाध्याय, सीतापुर. बदहाल सड़क के कारण उड़ने वाले धूल के गुब्बारों से परेशान जनता ने नेशनल हाईवे क्र-43 में चक्काजाम कर दिया। इस दौरान लोगो ने माँड नदी पर स्थित पुल को जाम करते हुये आवागमन बाधित कर दिया था। मौके पर मौजुद अधिकारियों के मान मनौव्वल एवं नेशनल हाईवे के सहायक अभियंता के लिखित आश्वासन के बाद लोगो ने चक्काजाम स्थगित किया। नेशनल हाईवे में तीन घँटे तक चले चक्काजाम के दौरान आवागमन पूरी तरह बाधित रहा जिसकी वजह से पुल के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी। इस दौरान लोगो को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

विदित हो कि प्रतापगढ़ से होकर गुजरने वाली नेशनल हाईवे क्र-43 की सड़क काफी बदहाल एवं जर्जर हो गई है। वाहनों के आवाजाही के दौरान सड़क से उड़ने वाला धूल का गुब्बारे ने लोगो का जीना दूभर कर दिया है। दरअसल सड़क के दोनों ओर रिहायशी इलाका है जहाँ लोग व्यवसाय के साथ निवास भी करते है। बदहाल सड़क से उड़ने वाली धूल ने लोगो की सेहत के साथ उनका व्यवसाय भी चौपट कर दिया है। ऊपर से जर्जर सड़क की वजह से आये दिन होने वाली दुर्घटना की वजह से भी लोग काफी परेशान हो चुके है।

इस संबंध में लोगो ने बार-बार उच्चाधिकारियों को अपनी परेशानियों से अवगत करा सड़क मरम्मत कराने की माँग की थी। किंतु अधिकारियों ने लोगो की परेशानियों को अनदेखा कर दिया था जिसकी वजह से छः माह पहले भी लोगो ने चक्काजाम कर सड़क की बदहाल स्थिति को लेकर आवाज उठाई थी। उस दौरान नेशनल हाईवे के अधिकारियों ने सड़क बनाने का आश्वासन देकर चक्काजाम स्थगित कराया था। छः माह बीत जाने के बाद भी कोई पहल होता नही देख लोगो का धैर्य जबाब दे गया और लोगो ने प्रतापगढ़ स्थित माँड नदी के पुल पर चक्काजाम करते हुए आवागमन बाधित कर दिया।

चक्काजाम के दौरान भाजपा नेता प्रभात खलखो, जयभगवान अग्रवाल, अनिल अग्रवाल‍, नारायण अग्रवाल, संजय गुप्ता, बाली अग्रवाल, राजेश गुप्ता, अजय शर्मा सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।चक्काजाम की खबर पाकर तहसीलदार शशिकांत दुबे, नायब तहसीलदार प्रमोद कुमार, एसडीओपी चंद्रकांत गवर्ना, सहायक अभियंता नेशनल हाईवे नीतीश तिवारी, थाना प्रभारी रूपेश नारंग, दलबल सहित मौके पर पहुँचे और लोगो से चक्काजाम हटाने को कहा किंतु लोग अड़े रहे।

अधिकारियों द्वारा काफी काफी मान मनौव्वल एवं सहायक अभियंता के लिखित आश्वासन के बाद लोग माने और चक्काजाम स्थगित किया। तीन घँटे तक चले चक्काजाम की वजह से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी, जिसकी वजह से लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

“इस संबंध में सहायक अभियंता नीतीश तिवारी ने बताया कि ठेकेदार से बात हो गई है. जल्द ही सड़क की मरम्मत का काम शुरू हो जायेगा। जब तक मरम्मत नही होता है तब तक सड़क पर पानी का छिड़काव होता रहेगा, ताकि धूल से राहत मिल सके।”