अवैध शराब बिक्री के खिलाफ महिलाओं ने खोला मोर्चा

उदयपुर से क्रांति रावत

अम्बिकापुर 

उदयपुर नगर एवं आसपास के क्षेत्रों में धडल्ले से बिक रही अवैध शराब के खिलाफ महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया है। दर्जनो महिलाओं ने रविवार को एकत्रित होकर अवैध शराब के खिलाफ पुलिस थाना उदयपुर में थाना प्रभारी ए.एस.आई.संतोष सिंह को ज्ञापन सौंपकर इसपर शीघ्र रोक लगाकर इस प्रचलन को बंद कराने की मांग की है। उपस्थित महिलाओं की शिकायत है कि होटल, ढाबों में खुलेआम अवैध शराब की बिक्री होने से समाज के अन्य वर्गो के साथ साथ नई पीढ़ी का भविष्य भी अंधकारमय होते जा रहा है।

इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी कई परिवारों में देशी महुआ शराब बनाने एवं पीने पिलाने का प्रचलन है। जिससे परिवार, समाज एवं क्षेत्र में असमाजिक गतिविधियां लगातार बढ़ती जा रही हैं। आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं से कई परिवार के लोग असमय ही के काल के गाल में समाते जा रहे हैं,इसका भी एक बड़ा कारण शराबखोरी ही है। वाद विवाद, मारपीट, छेड़छाड एवं परिवार में तनाव के महौल का कारण भी शराब ही है। शराब के इस प्रचलन पर रोक लगाने से नगर एवं क्षेत्र के वातावरण में सुधार होगा।

इन्ही सब विषयों को लेकर महिला मण्डल इस दिशा में कदम बढ़ा रही है। जिसमे परिवार एवं समाज के साथ साथ प्रशासन का सहयोग भी जरूरी है। थाना प्रभारी ने ज्ञापन पर तत्परता पूर्वक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।इस अवसर पर महिला मण्डल की सचिव श्रीमती विमला देवी, शांति बाई, रजेन, सुखमेन, कबिलासो, बसंती, सावित्री, अंतरमणी, केशरी बाई, तुलेश्वरी, बाबी, राजेश्वरी, सुमित्रा, कलेश्वरी, केन्दी बाई, एतवारी, समेत महिला मण्डल की दर्जनो सदस्यायें सरपंच प्रतिनिधि भंवर सिंह, उपसरपंच शेखर सिंह, कुंजल राजवाड़े, बालेश्वर, कामता, सुबरन सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।