अम्बिकापुर: सांप काटने से हुई मौत, पीएम रिपोर्ट के बदले डॉक्टर ने मांगी रिश्वत, अब शुरू हुआ बवाल

सरगुजा- अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम रिपोर्ट के एवज में रिश्वत मांगने का मामला तुल पकड़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर पीड़ित परिवार के साथ समाजिक संगठन ने मेडिकल कॉलेज परिसर में धरना प्रदर्शन किया और आरोपी डॉक्टर को बर्खास्त करने की मांग की है।


गौरतलब है कि सूरजपुर जिले के महेशपुर में रहने वाले एक शख्स को सांप ने डस लिया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। वहीं डॉक्टर ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बदले पीड़ित परिजनों से पचास हजार रुपए की मांग की थी.वीडियो वायरल होने के बाद समाजिक संगठन पीड़ित परिवार के सदस्यों के साथ मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे जहां उन्होंने प्रदर्शन कर आरोपी डॉक्टर को बर्खास्त करने की मांग की

इस मामले में पीड़ित सोमारी का कहना है कि उनके भतीजे को जहरीले सांप ने काट दिया था जिससे उसकी मौत हो गई. ग्रामीणों के कहने पर शव को जिला मेडिकल अस्पताल में लाया गया। जहां डॉक्टर ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बदले 50 हज़ार रुपए की मांग की। लेकिन गरीब हवाला देकर 20 हज़ार रुपए में सौदा तय हुआ। जिसकी पहली किस्त के रूप में 2 हजार रुपए और बाद में दस हजार रुपए दिए गए. वहीं पीड़ित परिवार पोस्टमार्टम रिपोर्ट और अपने पैसे की मांग को लेकर अस्पताल परिसर में धरना किया।

वहीं जिला अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर लाखन सिंह आरोपी डॉक्टर को बचाते हुए वार्ड बॉय को बर्खास्त करने की बात कह रहे हैैं। वहीं इस मामले की जांच के लिए उच्च अधिकारियों की टीम गठित करने का हवाला देते नजर आ रहे हैं।